संजीवनी टुडे

जल संकट और नशीले पदार्थों के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए किया साइकिल रैली का आयोजन

संजीवनी टुडे 27-07-2019 19:57:02

जिले में जल संकट और नशीले पदार्थों के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए साइकिल रैली का अयोजन किया।


जालंधर। पंजाब के जालंधर जिले में जल संकट और नशीले पदार्थों के खिलाफ जागरूकता फैलाने के लिए जिला तथा पुलिस प्रशासन ने शनिवार को साइकिल रैली का अयोजन किया जिसका नेतृत्व उपायुक्त जालंधर श्री कुलवंत सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री रविन्द्र पाल सिंह संधू और पुलिस उपाधीक्षक श्री सुरेन्द्र पाल धोगरी ने किया।

ड्रग एब्यूज प्रिवेंशन ऑफिसर (डीएपीओ) अभियान और जल शक्ति अभियान के तत्वावधान में आयोजित साइकिल रैली को करतारपुर में स्वामी विरजानंद स्मारक से रवाना किया गया। रैली श्री गुरु अर्जुन देव पब्लिक स्कूल, आपी चैरिटेबल अस्पताल, नसीबू चौक, अटरू चौक और फर्नीचर बाजार से होते हुए किशनगढ़ रोड़ पहुंची और वहां रैली का समापन हुआ। इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर जागरूकता फैलाने के लिए शहर के विभिन्न स्कूलों के सैकड़ों स्कूली छात्रों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया।

पुलिस उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपाधीक्षक ने अपने संबोधन में छात्रों से इन समस्याओं से निपटने में सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया। उन्होंने छात्रों को आगाह किया कि यदि पानी की बर्बादी को रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई नहीं की गई तो राज्य रेगिस्तान में बदल सकता है। उन्होंने कहा कि पानी के अत्यधिक दोहन की हर कीमत पर जाँच की जानी चाहिए, जिसके लिए हर व्यक्ति को अपनी भूमिका निभानी चाहिए।

अधिकारियों ने छात्रों को जिले के हर घर में पानी बचाने के संदेश को प्रसारित करने के लिए कहा। इसी तरह, उन्होंने कहा कि नशे के अभिशाप के खिलाफ अधिकतम जागरूकता पैदा करने के लिए भी कड़े प्रयास किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पहले ही जालंधर से नशे के खतरे को खत्म करने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है। लेकिन उन्होंने कहा कि जब तक हम सभी विशेष रूप से युवा इसके बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए आगे नहीं आएंगे, तब तक यह खत्म नहीं होगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

इस अवसर पर सहायक नोडल अधिकारी ड्रग एब्यूज प्रिवेंशन ऑफिसर (डीएपीओ) अभियान श्री सुरजीत लाल, उप जिला शिक्षा अधिकारी श्री अनिल अवस्थी, स्टेशन हाउस अधिकारी करतारपुर श्री बलविंदर सिंह, प्रिंसिपल श्री अजय कुमार बहरी, श्री हरदीप कालरा, सुश्री। रीना चैथा, डॉ. काला सिंह और अन्य भी उपस्थित रहे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended