संजीवनी टुडे

जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की बैठक में जिला कलक्टर ने दिए निर्देश

संजीवनी टुडे 10-08-2020 20:49:25

जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की बैठक जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में कृषि के आत्मा परियोजना के सभागार में आयोजित हुई।


सिरोही। जिला स्तरीय यातायात प्रबंधन समिति की बैठक जिला कलक्टर भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में कृषि के आत्मा परियोजना के सभागार में आयोजित हुई।बैठक में जिला कलक्टर ने मांडवा से सारणेष्वर रोड मरम्मत करने एवं उदयपुर से पिंडवाडा रोड पर टीओटी के जो कार्य है उसे भी अति शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने जिले में समस्त स्पीड ब्रेकर पर जेबरा मार्किंग पूर्ण करने के संबंधित को निर्देष दिए साथ ही नगर परिषद सिरोही के अधिकारी को निर्देश कि शहरी यातायात व्यवस्था, टैक्सी, आटो रिक्शा स्टेंड को चयनित कर स्टेंड का निर्धारण किया जाए। उन्होंने सड़क दुर्घटना के रोकथाम हेतु बाहरीघाटा हनुमान मंदिर, हाइवे पर सभी होटलों के सामने गाडी रूकवाने व खडे रहने की सुचारू व्यवस्था के लिए हाइवे पेट्रोलिंग टीम को निर्देश दिए कि समय-समय पर ऐसे स्थानों की जांच की जावे और यातायात व्यवस्था सुचारू की जाए।

बैठक में जिला कलक्टर ने नगर परिषद सिरोही, नगरपालिका आबूरोड एवं एन.एच.ए.आई. को निर्देशित किया गया कि गति सीमा के बोर्ड चयनित स्थानों पर लागाए जाए। सड़क दुर्घटना बचाव के उपाय हेतु चयनित ब्लेक स्पाॅटों पर बताए गये सभी निर्देशों की पूर्णत पालना जी जाए। दुपहिया वाहन चालकों को यातायात के नियमों की जानकारी समय-समय पर टोल नाकों प्रोजेक्टर द्वारा मोटिवेशन फिल्म दिखाने की व्यवस्था की जाए। सभी राष्ट्रीय व राज्यों के मोर्डों पर झाडिया कटवाई जावे यदि मोड खतरनाक है तो उसे सही किया जाए जिससे दुर्घनाओं में कमी आ सके। गुड सेमेरिटन के लिए सभी टोल नाकों पर बेनर लगाकर प्रचार-प्रसार किया जाए तथा यातायात के नियमों की जानकारी व सड़क दुर्घटनों की रोकथाम हेतु परिवहन, पुलिस विभाग एवं एन.एच.ए.आई, एल.एंड.टी. द्वारा जागरूकता अभियान का समय-समय पर आयोजन किया जाए।

जिला परिवहन अधिकारी मनीष शर्मा ने प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत कर बैठक का संचालन किया। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ राजेश कुमार, रोडवेज, परिवहन, पुलिस, हाईवे एथोरेटी व संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

यह खबर भी पढ़े: कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर पर वेब सीरीज बनाएंगे हंसल मेहता

यह खबर भी पढ़े: रोजगार के मुद्दे पर प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा, पूछा- कितने MoU जमीन पर उतरे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended