संजीवनी टुडे

केरल, तिरुअनंतपुरम, ओडिशा, लोहरदगा,चाईबासा में फसें मज़दूरों के चेहरों पर जिला प्रशासन ने लाई ख़ुशी

संजीवनी टुडे 30-03-2020 05:13:00

कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा कोरोना हेल्पडेस्क का गठन किया गया है। हर तरफ़ भय एवं आशंका के माहौल में कोरोना हेल्प डेस्क की तरफ़ से कुछ सकारात्मक खबरें आईं हैं।


साहिबगंज। कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा कोरोना हेल्पडेस्क का गठन किया गया है। हर तरफ़ भय एवं आशंका के माहौल में कोरोना हेल्प डेस्क की तरफ़ से कुछ सकारात्मक खबरें आईं हैं।

हाल ही में सहिबगंज जिले के विभिन्न क्षेत्रों के अप्रवासी मज़दूर जो केरल, ओडिशा, तिरुअनंतपुरम, चाईबासा, लोहरदगा जैसे जगहों में कार्य करते हैं तथा लॉक डाउन के बाद वहीं फंस गए हैं।

उन लोगों को मुख्यतः खाने-पीने की समस्या,रहने तथा घर वापसी की समस्या आ रही थी,परंतु जिला प्रशासन साहिबगंज ने तत्काल कार्यवाई करते हुए उक्त जिले के आला अधिकारी एवं प्रशासन से संपर्क स्थापित किया तथा उन लोगों की समस्या दूर की।

 विक्रम मंडल जो साहिबगंज के निवासी है, तथा तिरुअनंतपुरम में काम करते हैं उन्होंने हेल्पडेस्क में फोन कर खाने पीने में दिक्कत तथा घर वापसी के लिए अपनी समस्या बताई,जिसके बाद तिरुअनन्तपुरम प्रशासन ने उनके खाने की व्यवस्था की है पर अभी लॉक डाउन की अवधि तक वह घर नहीं  जा सकेंगे।

आपको बता दें कि केरल के विभिन्न जिलों से लगभग 120 से ज़्यादा सहिबगंज के मज़दूर फसे हुए थे जिनके खाने पीने की व्यवस्था के बाद वह राहत की सांस ले रहें हैं।

उसी प्रकार तिरुअनंतपुरम से 6 चाईबासा से 50 से ज़्यादा ओडिशा के 5 लोहरदगा के 12 लोग फसें हुए हैं तथा प्रशासन ने उनकी भी मदद की है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना संदिग्ध महिला की ईलाज के दौरान मौत, 10 दिन पहले ही विदेश से लौटा था पति

यह खबर भी पढ़े: मुंबई में कोरोना पॉजीटिव महिला की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 197

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended