संजीवनी टुडे

महावीर एवं हनुमान जयंती के उपलक्ष्य में मिठाई का किया गया वितरण

संजीवनी टुडे 06-04-2020 18:40:05

कोरोना के संकट की घड़ी में जरूरतमंदों को रोजाना सुबह और शाम ताजा भोजन नसीब हो सके, इसके लिए जैन हेल्प लाइन लगातार भोजन बनाकर जरूरतमंदों को भोजन मुहैया करा रही है।


रतलाम। कोरोना के संकट की घड़ी में जरूरतमंदों को रोजाना सुबह और शाम ताजा भोजन नसीब हो सके, इसके लिए जैन हेल्प लाइन लगातार भोजन बनाकर जरूरतमंदों को भोजन मुहैया करा रही है। सोमवार को महावीर जयंती एवं हनुमान जयंती के अवसर पर इन भोजनशाला में खासतौर पर मिठाई का वितरण किया गया, साथ ही कोरोना के वायरस के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए लॉक डाउन में मोर्चा संभाल रहे पुलिसकर्मियों को  भी मिठाई के पैकेट दिये।
 
भोजन के पैकेट बांटने में जुटे जैन हेल्प के सदस्यों ने जैन समाज के 24वें तीर्थंकर भगवान महावीर स्वामी का आज जन्म कल्याणक दिवस पर संकल्प लिया है कि वे शहर के गरीब लोगों को भोजन के पैकेट बांटते फोटो ना तो खुद लेंगे और नहीं अपना फोटो किसी को लेने देंगे। यह संकल्प जैन हेल्पलाइन से जुड़े 20 सदस्यों ने सोमवार सुबह सुमंगल गार्डन पर हेल्प लाइन के महेन्द्र गादिया की मौजूदगी में लिया। संकल्प के पूर्व दोनों जगह नवकार मंत्र के जाप किये गए।
 
महावीर जनकल्याणक उत्सव पिपलौदा में भी मनाया  
 
सकल जैन श्री संघ एवं परिषद परिवार द्वारा 24वे तीर्थंकर  भगवान महावीर स्वामी का जन्म कल्याणक महोत्सव मनाया गया। अभा नवयुवक परीषद राष्ट्रीय संगठन मंत्री प्रफुल्ल जैन ने बताया कि कोरौना वायरस जैसी भयानक बीमारी को ध्यान में रखते हुए व प्रशासनिक अनुमति का पालन करते हुए महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव घर घर मे बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया व मंदिरों में संघ व परिषद प्रमुख द्वारा जन्म वाचन किया गया।  
 
समाजजनों ने अलग अलग स्थानों व अपने अपने घरों से पशुओं को चारा, जानवरों को रोटी एवं पक्षियों को दाना डालकर इस जन्म उत्सव को मनाया। साथ ही कोरोना जैसी भयानक बीमारी में सेवा दे रहे पुलिस कर्मी व कर्मचारियों व निराश्रित परिवारों को भोजन व अल्पहार भी करवाया। जन्मकल्याणक पर अनेक परिवारों ने घर घर सामायिक कर आयम्बील,उपवास की तपस्या भी की। रात्रि में सभी ने अपने अपने घरों के बाहर दीपक लगाए।

यह खबर भी पढ़े: PM व यूपी-बिहार के CM का वीडियो वायरल करने वाला युवक गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़े: PM मोदी और CM योगी पर अभद्र टिप्पणी करने वाला अवर अभियंता निलंबित

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended