संजीवनी टुडे

जिलों में बड़े पैमाने पर होंगे कॅरियर अवसर मेले, कलेक्‍टरों को निर्देश जारी

संजीवनी टुडे 14-01-2019 18:00:38


भोपाल। प्रमुख सचिव, उच्च शिक्षा नीरज मण्डलोई ने जिला कलेक्टरों को स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन योजना में कॅरियर अवसर मेले आयोजित करने के निर्देश दिये है। ये मेले बड़े पैमाने पर होंगे। कलेक्टरों से कहा गया है कि मेले के लिये आयोजन समिति के संरक्षक के रूप में सहयोग प्रदान करें। यह जानकारी सोमवार को जनसम्‍पर्क अधिकारी बिन्दु सुनील ने दी। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

उन्‍होंने बताया कि पिछले वर्षों के अनुभवों के आधार पर यह देखा गया है कि जिन जिलों में कलेक्टरों ने व्यक्तिगत रुचि लेकर संरक्षक के रूप में कार्य करते हुए समिति गठित कर विभिन्न कम्पनियों, उद्योगों एवं रोजगार प्रदाताओं से प्रत्यक्ष चर्चा एवं व्यक्तिगत पत्र व्यवहार किया, वहां अधिक संख्या में रोजगार प्रदाता कम्पनियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इन मेलों में चयनित विद्यार्थियों की संख्या में भी उल्लेखनीय वृद्धि हुई।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

प्रमुख सचिव ने निर्देश दिये हैं कि कॅरियर अवसर मेले में बड़ी संख्या में स्थानीय विद्यार्थियों को रोजगार उपलब्ध करवायें। आयोजन समिति में जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र सेडमेप, औद्योगिक केन्द्र विकास निगम, खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड, जिला रोजगार कार्यालय, म.प्र. कन्सल्टेंसी आर्गनाईजेशन के प्रतिनिधि तथा औद्योगिक संगठन जैसे एसोसिएशन ऑफ इण्डस्ट्रीज, सीआईआई एवं शिक्षण संस्थाओं के पदाधिकारियों को सदस्य के रूप में शामिल किया जाये।

More From state

Loading...
Trending Now