संजीवनी टुडे

ओएमआर सीट पर व्हाइटनर का प्रयोग करने वाले उम्मीदवार अयोग्य : उच्च न्यायालय

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-09-2019 22:29:44

पटना उच्च न्यायालय ने ओएमआर शीट में व्हाइटनर या इरेज़र (रबड़) का इस्तेमाल करने वाले उम्मीदवारों को प्रतियोगिता परीक्षा से अयोग्य घोषित करने का आदेश दिया है।


पटना। पटना उच्च न्यायालय ने ओएमआर शीट में व्हाइटनर या इरेज़र (रबड़) का इस्तेमाल करने वाले उम्मीदवारों को प्रतियोगिता परीक्षा से अयोग्य घोषित करने का आदेश दिया है।

यह खबर भी पढ़े: सरदार सरोवर बांध में जल स्तर बढ़ाए जाने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा

न्यायाधीश मोहित कुमार शाह ने आज यहां याचिकाकर्ता अशोक क्रांति और अन्य द्वारा दाखिल की गयी रिट याचिका पर सुनवाई करने के बाद यह फैसला सुनाया है। याचिकाकर्ता ने अदालत से बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) को उन उम्मीदवारों को अंक देने के लिए निर्देश देने की प्रार्थना की थी, जिन्होंने बिहार प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2017 में व्हाइटनर के माध्यम से सुधार किया था। न्यायमूर्ति श्री शाह ने अशोक क्रांति और अन्य द्वारा दायर की गई रिट याचिका और एक ही प्रकृति की अन्य सभी रिट याचिकाएं खारिज कर दीं।

अदालत ने अपने आदेश में कहा कि यह स्पष्ट है कि उम्मीदवारों को सख्ती से निर्देश दिए गए थे कि वे व्हाइटनर का उपयोग न करें और परीक्षा के लिए प्रकाशित विज्ञापन में भी स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया था कि ओएमआर शीट में पेन या इरेज़र का उपयोग, ओएमआर शीट मोड़ना एवं फाड़ना और व्हाइटनर लगाना पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended