संजीवनी टुडे

नेता बनाने की फैक्ट्री थे जननायक देवीलाल: दिग्विजय चौटाला

संजीवनी टुडे 27-04-2019 20:53:19


सोनीपत। जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि लोगों में भारी उत्साह है। हम जातीय विषमताओं से ऊपर उठकर के राजनीति करते हैं। लोगों को विकास की जरूरत है, किसी को भुलावे में आने की जरूरत नहीं है।शनिवार को चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे दिग्विजय चौटाला ने एक सवाल के जवाब में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि हुड्डा हमें कड़ी बिगाड़ कहते हैं तो यह समझ ले वो अपनी कड़ी ठीक बना लें। 

उनकी कड़ी तो अशोक तंवर रणदीप सुरजेवाला अपने आप ही बिगाड़ देंगे और तंज कसते हैं कि जेजेपी का एक छोटा सा बालक क्या करेगा। इसका मतलब यह है कि वह अपने से छोटों को राजनीति में आने नहीं देना चाहते । कभी उनका बेटा दीपेंद्र भी पहली बार राजनीति में आया था । हमें हमारे परिवार ने हमारे बड़ों ने जो राजनीति करी है जननायक चौधरी देवीलाल नेता बनाने की फैक्ट्री थे उन्होंने नेताओं का राजनीति विश्वास पैदा किया नेता और जनता के बीच की खाई को दूर किया आज हम जनता के बीच में उनकी नीतियों को लेकर चल रहे हैं जन नायक चौधरी देवी लाल जनता के नेता थे जिन्हें लोग आज भी याद करते हैं मेरे परदादा मेरे दादा मेरे पिता उन्होंने जो संस्कार हमें राजनीति के दिए वहीं दिए हैं कि लोगों की सेवा करनी है मेरे पिताजी मुझे कहते के लोगों के आशीर्वाद से लोगों की सेवा करो। अहंकार नहीं करना जनता जनार्दन है जनता के बीच में आया हूं जनता का आशीर्वाद लेना है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

जब तक मेरे अंदर खून दौड़ रहा है तब तक जनता की सेवा करूंगा
चौधरी देवीलाल जैसा दूसरा कोई नेता देश में और कोई नहीं हुआ। जननायक के रूप में उन्होंने जो समर्पण जो धर्म जाति से ऊपर उठकर राजनीति करने की परंपरा शुरू करी के राजनीतिक संस्करण हमारी रगों में दौड़ते हैं और हम परिवार के सभी सदस्य पूरा हरियाणा मेरा परिवार है इसी को लेकर के आज मैं यहां आया हूं लोगों का बहुत प्यार मिल रहा है लोगों के दिलों के अंदर इतनी सुंदर भावनाएं कितनी मिल अंसारी देखने को मिल रही है कि वास्तव में हृदय बड़ा प्रसन्न होता है जींद के अंदर लोगों ने जो प्यार दिया और सोनीपत में उससे ज्यादा प्यार प्राप्त हो रहा है भूपेंद्र सिंह हुड्डा हमारे परिवार के बारे में जो कुछ कह रहे हैं यह उनके अपनी बात है हमें जनता के बीच में रहना है जनता की बात को कहना है जनता के अंदर एक ही बात है कि उनके सुख दुख का हिमायती कौन बनेगा उनके क्षेत्र में विकास कौन करेगा रोजगार कौन देगा उनके सम्मान को कौन कायम रखेगा लोगों को इन बातों से मतलब है और मुझे लोगों से मतलब मुझे इससे कोई मतलब नहीं कि मेरे बारे में कौन क्या करता है और यही एक हमारी नई परंपरा है कि हम सम्मान की राजनीति करेंगे लोगों की आखिरी सांस तक सेवा करेंगे यह मेरा संकल्प है मेरा संस्कार भी है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इनके साथ में हलका प्रधान संजय मलिक, अनिल भारद्वाज, शियानंद त्यागी, भानाराम, बलबीर पहल मास्टर संदीप पहल, धीरज मलिक, थर्रा, ठरू, जाहरी शहजादपुर, सांदलकलां, उदेशीपुर, पांची जाटान पुरखास, जबलपुर चटिया औलिया कैलाना सैया खेड़ा नदी पुर माजरा बजाना कलां बजाना खुर्द तेवङी पुगथला, बली कुतुबपुर, कैलाना, सैंया खेड़ा, मानिक माजरी, नयाबांस, समसपुर गामड़ा, भांवर, शेखपुरा गुमड़ गांधीनगर गन्नौर अगवानपुर गांव में चुनावी नुक्कड़ सभाएं की जनसंपर्क कर लोगों को वोट देने की अपील की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended