संजीवनी टुडे

ढपली गैंग ने देश का माहौल किया खराब- उपमुख्यमंत्री डा़ दिनेश शर्मा

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-01-2020 22:51:28

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा़ दिनेश शर्मा ने कहा है कि ढपली गैंग नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध की आड़ में देश का माहौल खराब कर रहा है।


दौसा। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा़ दिनेश शर्मा ने कहा है कि ढपली गैंग नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध की आड़ में देश का माहौल खराब कर रहा है। शर्मा ने आज राजस्थान में दौसा सीएए के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के रहते उनके मंसूबे कभी पूरे होने वाले नहीं हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ​CM योगी ने हिमस्खलन में कुशीनगर के शहीद जवान की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया

उन्होंने कहा कि कश्मीर में हिन्दुओं पर कांग्रेस के शासनकाल में तमाम प्रकार के जुल्म हुए और कश्मीरी पंडितों को कश्मीर छोड़ने के लिए विवश होना पड़ा। पाकिस्तान में भी हिन्दुओं पर जुल्म किए गए। उन्हे जबरन धर्म परिवर्तन के लिए बाध्य किया गया। वर्तमान में पाकिस्तान में करीब डेढ़ प्रतिशत हिन्दू ही बचे हैं। वहां अत्याचारों से तंग आकर पीड़ितों ने भाग कर भारत में शरण ली।

उन्होंने कहा कि इन शरणार्थियों को भारत आने के बाद भी तमाम तकलीफें सहनी पड़ीं। तुष्टीकरण के चलते उन्हे देश की नागरिकता से वंचित रखा गया। प्रधानमंत्री ऐसे ही पीड़ितों को न्याय देने के लिए नागरिकता संशोधन कानून लेकर आए है। यह किसी के अधिकार को लेने का नहीं बल्कि 2014 के पूर्व पाकिस्तान बांगलादेश व अफगानिस्तान से आए पीडितों को अधिकार देने का कानून है। इस कानून ने एक नई आजादी दी है।

कांग्रेस सपा बसपा सहित सभी विरोधी दलों को एक ही थैली के चट्टे बट्टे बताते हुए उन्होंने कहा कि यह केन्द्र सरकार को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। देशभर में कांग्रेसियों सपा एवं साम्यवादियों ने मिलकर प्रदर्शन की झड़ी लगा दी। इसकी शुरुआत जामिया से हुई और ढपली गैंग ने तो लेकर रहेंगे आजादी और जिन्ना वाली आजादी के नारे लगाए। उन्होंने सख्त लहजे में चेताया कि प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के रहते उनके मंसूबे पूरे होने वाले नहीं हैं। इस कानून को लेकर सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार अभियान चलाया गया। लोगों को धर्म के आधार पर बांटने की साजिश की गई। मुसलमानों को गुमराह करने का प्रयास किया गया।

उन्होंने राज्य में कांग्रेस सरकार प्रहार करते हुए कहा कि युवाओं को 3500 रूपए प्रति माह का बेरोजगारी भत्ता देने के वायदे के साथ सत्ता में आई कांग्रेस सरकार ने 35 पैसे तक नहीं दिए है। किसानों के कर्ज माफ करने का वायदा भी हवा हवाई ही साबित हुआ है। कर्ज माफी के नाम पर केवल गिने चुने किसानों का कोआपरेटिव बैक का कर्ज माफ किया गया है। कामर्शियल बैंक के कर्ज माफ नहीं हुए।

डा शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा ने सभी 25 सीटों पर जीत दर्ज की पर इसके पूर्व हुए विधानसभा चुनाव में मत प्रतिशत बढ़ने के बाद भी पार्टी की सरकार नहीं बन सकी। इसके बाद राज्य में जो सरकार बनी वह जुमलेबाजों की सरकार साबित हुई है। सरकार जनता से किए सभी वायदों से मुकर गई। 

इस सरकार में विकास और जनहित के कार्य प्रभावित हुए। भाजपा सरकार के समय घर घर बिजली एवं शौचालय, गरीब के घर गैस का चूल्हा, गरीब को आवास के साथ सड़कों का जाल बिछ रहा था। किसान को यूरिया के साथ ही फसल का पूरा दाम भी मिल रहा था। पिछली भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था नियंत्रण में थी पर अब महिलाओं एवं अनुसूचित जातियों पर अत्याचार बढ़े हैं।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended