संजीवनी टुडे

कुम्भ मेला में लगे पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को मिलेंगे मेडल: डीजीपी

संजीवनी टुडे 23-02-2019 18:42:04


कुम्भनगरी। कुम्भ मेला में श्रद्धालुओं के प्रति पुलिस ने जिस मानवता का परिचय दिया है। इसकी सराहना देश में ही नहीं पूरे विश्व में हो रही है। उक्त बातें शनिवार को कुम्भ मेला एसएसपी कार्यालय में पुलिस महानिदेशकओपी सिंह ने पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा कि कुम्भ मेला में लगे प्रत्येक पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों को कुम्भ-2019 के नाम मेडल देने की योजना है। कुम्भ मेले को दिव्य एवं भव्य बनाने में एडीजी एसएसएन सावत, आईजी जोन प्रयागराज परिक्षेत्र मोहित अग्रवाल और कुम्भ मेला वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कविन्द्र प्रताप सिंह ने अहम भूमिका निभाई। 

तीनों अधिकारियों के नेतृत्व में सफल आयोजन हुआ। सिकोर्टी प्लान, क्षमता के साथ ही अत्याधुनिक तकनीकी का प्रयोग करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस कसौटी पर निरन्तर खरा उतरा। इसके साथ ही श्रद्धालुओं के प्रति पूरे मेले में कहीं कोई दुर्व्यवहार की कोई शिकायत नहीं मिली। आप की गठरी मेरा सिर, मानवता का परिचय देते हुए होमगार्ड के जवान, सिपाहियों सहित सभी अधिकारियों ने विश्व में अनूठा प्रयोग किया। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

कुम्भ मेला को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुलिस, रेलवे पुलिस बल, एनडीआरएफ, सहित अन्य गोपनीय सुरक्षा एजेंसियों की भूमिका अति सराहनीय रहा। पुलिस के लिए कुम्भ मेला एक प्रयोग शाला बना। अतिउपयोगी भव्य मेला इसमें जो भी अनूठे प्रयोग किए गये हैं। उसे आवश्यकता पढ़ने पर कहीं पर प्रयोग कर सकते है। कुम्भ मेला में प्रयोग किए गये प्रमुख नये उपकरण, जल पुलिस के कार्य इसके साथ मोटी वेशन, आचरण में एक साथ पुलिस कर्मचारियों में जो परिवर्तन आया है। पुलिस के लिए अति उपयोगी साबित होगा। उसकी हम पिक्चर तैयार करके सुरक्षित रखेंगे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

आतंकवादी वारदातों के भी मिले थे इनपुट
डीजीपी ने एक प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि कुम्भ मेले में कुछ ऐसे इनपुट मिले थे लेकिन सुरक्षा के मद्दे नजर उसे डिस्क्लोज नहीं किया। इस दौरान ऐसे लोगों को रोकने में भी कामयाब हुए है। मेले के दौरान पुलिस मित्र के रूप में कार्य कर रहे छात्र-छात्राओं को डीजीपी ने प्रमाण पत्र दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मै चाह रहा हूं। कुम्भ-2019 में काम करने वाले पुलिस कर्मचारियों को एक नई पहचान दी जाए। अभी इस पर विचार चल रहा है। 
 

More From state

Trending Now
Recommended