संजीवनी टुडे

भक्तों को नहीं पड़ेगा भटकना, धार्मिक व पर्यटक स्थलों पर लगेंगे संकेतक

संजीवनी टुडे 22-02-2020 22:04:40

मंडलायुक्त प्रीति शुक्ला की पहल पर इन स्थानों पर सूचना संबंधी बोर्ड लगवाने का निर्देश नगर पालिका परिषद मीरजापुर को दिया है, जिस पर काम जल्द ही शुरु होगा।


मीरजापुर। जनपद में आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा और न ही किसी व्यक्ति से बार बार पूछना पड़ेगा। विंध्याचल समेत जनपद के प्रमुख धार्मिक, पर्यटक व दर्शनीय स्थलों पर दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए सूचना संबंधी बोर्ड लगवाया जाएगा। विंध्याचल मंडलय में आने वाले पर्यटकों व श्रद्धालुओं की समस्याओं को देखते हुए मंडलायुक्त ने हिदायत दी है। 

मंडलायुक्त प्रीति शुक्ला की पहल पर इन स्थानों पर सूचना संबंधी बोर्ड लगवाने का निर्देश नगर पालिका परिषद मीरजापुर को दिया है, जिस पर काम जल्द ही शुरु होगा। इसके साथ ही इन प्रमुख स्थानों पर पीडब्लूडी को इमरजेंसी नंबरों को लगाने की हिदायत दिया है, जिससे विपत्ति के समय लोग फोन कर सके और जिला प्रशासन उनको तत्काल मदद उपलब्ध करा सके।

जनपद में विंध्यवासिनी देवी मंदिर, काली खोह व अष्टभुजा मंदिर, विंढमफाल, सिद्धनाथ की दरी, लखनिया दरी, खडंजा फाल, विंढम फाल, कुशियरा फाल सहित जनपद के सभी धार्मिक व पर्यटक स्थल है। इन स्थानों पर दर्शन पूजन व घूमने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं, लेकिन संकेतक के अभाव में खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके मददेनजर मंडलायुक्त द्वारा यह कदम उठाया गया है।

मंडलायुक्त विंध्याचल प्रीति शुक्ला ने बताया कि विंध्याचल धाम सहित पर्यटक स्थलों पर दूर-दूर से लोग आते हैं। पर्यटकों व श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नगर पालिका परिषद मीरजापुर को जनपद के प्रमुख स्थलों पर सूचना संबंधी बोर्ड लगाने का निर्देश दिया गया है। 

यह खबर भी पढ़ें:​ अमेरिका के बाद भारत ट्रंप के निवेश का सबसे बड़ा ठिकाना

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended