संजीवनी टुडे

अंतिम सोमवार को अशोक धाम मंदिर में पूजा करने के दौरान श्रद्धालु की मौत, कई अन्य हुए बेहोश

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-08-2019 22:25:47

नगर थाना क्षेत्र के अशोकधाम मंदिर में आज सावन के अंतिम सोमवार को पूजा करने के दौरान अत्यधिक....


पटना। बिहार के लखीसराय जिले में नगर थाना क्षेत्र के अशोकधाम मंदिर में आज सावन के अंतिम सोमवार को पूजा करने के दौरान अत्यधिक भीड़ और गर्मी की वजह से एक श्रद्धालु की मौत हो गयी तथा कई अन्य बेहोश हो गये। लखीसराय के जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी ने घटना की पुष्टि करते हुये यहां बताया कि स्थानीय लोक आस्था के प्रसिद्ध केंद्र अशोक धाम मंदिर में एकादशी एवं अंतिम सोमवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ एवं गर्मी की वजह से कुछ श्रद्धालु मूर्छित हो गए थे एवं एक श्रद्धालु को हृदयाघात की शिकायत थी। स्थानीय जिला प्रशासन की संवेदनशीलता एवं तत्परता की वजह से बेहोश हुए श्रद्धालुओं को मुंह पर पानी का छींटा दिया गया। इसके बाद वह बिल्कुल सामान्य स्थिति में आ गए। स्थानीय चिकित्सकों की टीम द्वारा तत्क्षण समुचित चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है।

यह खबर भी पढ़ेंबौखलाए नक्सलियों ने युवती समेत चार ग्रामीणों का किया अपहरण

चौधरी ने बताया कि मंदिर में जल अर्पण के समय हृदयाघात के कारण एक श्रद्धालु की मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए लखीसराय सदर अस्पताल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि अशोक धाम मंदिर परिसर में किसी प्रकार की भगदड़ नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि अशोक धाम मंदिर में उनके साथ पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार एवं अनुमंडल पदाधिकारी मुरली प्रसाद सिंह, भूमि सुधार उप समाहर्ता नीरज कुमार समेत अन्य वरीय पदाधिकारी कैंप कर रहे हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

जिला पदाधिकारी ने श्रद्धालुओं एवं आम लोगों से अपील की है कि वे किसी भी तरह के अफवाह में न आएं। प्रशासन पूरी तरह से तत्पर एवं संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाई नहीं होने दी जाएगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended