संजीवनी टुडे

सेना के दो दिवसीय युद्धाभ्यास से थर्राया रेगिस्तान

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-10-2019 12:51:59

जैसलमेर जिले में सेना की सुदर्शन चक्र वाहिनी एवं वायुसेना का संयुक्त युद्धाभ्यास से रेगिस्तान थर्रा उठा और इस दौरान दुश्मन के काल्पनिक ठिकानों को अचूक बमबारी कर नष्ट कर दिया गया।


जयपुर। राजस्थान के सीमांत जैसलमेर जिले में सेना की सुदर्शन चक्र वाहिनी एवं वायुसेना का संयुक्त युद्धाभ्यास से रेगिस्तान थर्रा उठा और इस दौरान दुश्मन के काल्पनिक ठिकानों को अचूक बमबारी कर नष्ट कर दिया गया।

पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में रविवार को शुरू हुए दो दिवसीय युद्धाभ्यास में थल सेना एवं वायुसेना अपनी मारक क्षमता का प्रदर्शन कर रही है। सोमवार को युद्धाभ्यास के दौरान पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज धमाकों से गूंज उठी और सैनिकों ने दुश्मन के काल्पनिक ठिकानों पर अचूक बमबारी कर उन्हें नेस्तनाबूद कर दिया। 

यह खबर भी पढ़े: Election 2019: सुबह 9 बजे तक हरियाणा में 8.73 फीसदी और महाराष्ट्र में 5.46 फीसदी हुआ मतदना

इस दौरान के-9 वज्र गन ने अचूक निशाने साधे तथा अटैकिंग हेलीकॉप्टर एवं वायुसेना के विमानों ने जबरदस्त बमबारी करते हुए इन ठिकानों को तहस-नहस कर दिया। धमाकों के कारण पूरी रेंज में रेत का गुबार छा गया। राॅकेट लॉन्चर से शत्रु के छद्म ठिकानों एवं आतंकवादी ठिकानों आदि को नष्ट करने का अभ्यास किया गया।

थल एवं वायुसेना की मारक क्षमता को मजबूत और बेहतर बनाने के लिए सेना की दक्षिणी कमान के हजारों सैनिक अभ्यास कर रहे हैं। वायुसेना द्वारा कम समय में कैसे दुश्मन को नेस्तनाबूद किया जाए, इस पर थल सेना का साथ लेकर विजय प्राप्त करने का प्रदर्शन किया जा रहा है। इसमें सेना की आर्म्ड, मेकेनाइज्ड एवं इंफेंट्री बिग्रेड की यूनिट्स शामिल है। खासकर दक्षिणी कमान की सुदर्शन चक्र कॉप्स इसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मौके पर सेना के कई उच्चाधिकारी भी मौजूद थे।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended