संजीवनी टुडे

विधानसभा चुनाव : उपमहापौर के सामने उपमहापौर

संजीवनी टुडे 10-11-2018 21:10:43


जयपुर। जयपुर में एक सीट को लेकर बीजेपी में बड़ा घमासान है, जहां वर्तमान विधायक भारतीय जनता पार्टी से होने के बावजूद दो उपमहापौर यहां से अपनी दावेदारी को लेकर पूरा दमखम लगाए हुए हैं। 

जयपुर की हवामहल सीट अब दो उपमहापौर की लड़ाई में उलझ गई है। इसमें पूर्व उपमहापौर मनीष पारीक और वर्तमान उपमहापौर मनोज भारद्वाज है। जयपुर में बीजेपी में एक अनोखी परंपरा भी रही है कि अधिकांश महापौर और उपमहापौर परकोटे से ही सामने आए हैं। इस बार अशोक लाहोटी और निर्मल नाहटा को छोड़ दें तो जयपुर में नगर निगम के मुखिया का ताज परकोटे से जीते पार्षद पर ही बंधता आया है। वहीं परकोटे से जीते पार्षद विधायक की रेस तक में आगे बढ़े है। इसमें वर्तमान विधायक मोहनलाल गुप्ता शामिल है। 

इस बार हवामहल विधानसभा से बीजेपी के अंदर ही नेताओं में रोमाचक मुकाबला है। इसमें बीजेपी के वर्तमान विधायक सुरेन्द्र पारीक को उनसे टक्कर मिल रही है, जिनको स्थापित करने में उनका योगदान रहा। अभी पूर्व उपमहापौर मनीष पारीक और वर्तमान उपमहापौर मनोज भारद्वाज इस सीट से अपनी दावेदारी कर रहे है। मनोज भारद्वाज ब्राह्मण सीट होने के नाते से यहां से अपना दाव ठोक रहे हैं तो पूर्व उपमहापौर मनीष पारीक अभी बीजेपी में स्थानीय नेता और अपनी लंबे राजनीतिक कार्यकाल को देखते हुए टिकट मांग रहे है। 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसके अलावा टिकट तो सांगानेर से महापौर अशोक लाहोटी भी मांग रहे है जिनका नाम लिस्ट में अग्रिम नेताओं में बताया जा रहा है तो दूसरे विधानसभा क्षेत्रों से भी बीजेपी के बाकी पार्षद ताल ठोक रहे है हालांकि रोमाचक मुकाबल परकोटे का है जहां वर्तमान उपमहापौर की ओर से इस सीट पर सामने आकर पूर्व उपमहापौर की दावेदारी को टक्कर दी जा रही है।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now