संजीवनी टुडे

पुलिस उपनिरीक्षक एवं महिला कांस्टेबल दीक्षान्त परेड समारोह

संजीवनी टुडे 07-08-2019 14:20:23

राजस्थान पुलिस के उपनिरीक्षक, कांस्टेबल एवं महिला कांस्टेबल का दीक्षांत परेड समारोह आज यहां आयोजित किया गया।


जयपुर। राजस्थान पुलिस के उपनिरीक्षक, कांस्टेबल एवं महिला कांस्टेबल का दीक्षांत परेड समारोह आज यहां आयोजित किया गया। राजस्थान पुलिस अकादमी में प्रातः आठ बजे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एवं अकादमी के निदेशक हेमन्त प्रियदर्शी के मुख्य आतिथ्य में राजस्थान पुलिस के उपनिरीक्षक बैच संख्या 43, कॉन्स्टेबल रिक्रूट बैच संख्या 69 एवं महिला कॉन्स्टेबल रिक्रूट बैच संख्या 75 कॉन्स्टेबल की दीक्षान्त परेड समारोह आयोजित हुआ।

नये कलाकारों को लेकर बनायी जानी चाहिये कहो ना प्यार है का सीक्वल : ऋतिक

श्री प्रियदर्शी ने परेड की सलामी ली और श्रेष्ठ प्रशिक्षुओं को सम्मानित किया। सर्वश्रेष्ठ निशानेबाज का पुरस्कार ममता कंवर, आऊटडोर बेस्ट का पुरस्कार मन्जूबुरडक, इंडोर बेस्ट का पुरस्कार संगीता गुर्जर तथा विशिष्ठ पदक उपनिरीक्षक ललिता को प्रदान किया गया। महानिदेशक प्रशिक्षण श्री प्रियदर्शी ने प्रशिक्षण पूर्ण होने पर प्रशिक्षणार्थियों को हार्दिक बधाई दी एवं उत्कृष्ट परेड की सराहना की।

उन्होंने कहा कि पुलिस सेवा में कमजोर, गरीब, असहाय एवं निराश्रित व्यक्तियों की सेवा करने का अवसर प्राप्त होता है। उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों को संवैधानिक कर्तव्यों के साथ ही सामाजिक सरोकारों जैसे रक्तदान, नेत्रदान, अंगदान, वृक्षारोपण एवं स्वच्छता अभियान से जुडने का आह्वान किया।

श्री प्रियदर्शी ने कॉन्स्टेबल को आदर्श जनसेवी पुलिसकर्मी के रूप में सेवा के लिए कटिबद्ध होकर निर्बल का संबल बनने का आह्वान किया। उन्होंने आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय के अनुरूप आचरण करने की जरुरत बताई। पुलिस अकादमी उपनिदेशक मनीष अग्रवाल ने प्रशिक्षुओं को कर्तव्यनिष्ठा की शपथ दिलाई।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended