संजीवनी टुडे

उपमुख्यमंत्री ने हार्दिक की गिरफ्तारी की आलोचना पर प्रियंका के कानूनी ज्ञान पर उठाया सवाल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-01-2020 14:48:31

गुजरात के उपमुख्यमंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता नीतिन पटेल ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के पूर्व संयोजक तथा कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल की राजद्रोह के एक मामले में अदालत के गैर जमानती वारंट पर हुई गिरफ्तारी की आलोचना करने के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की कानूनी प्रक्रियाओं के ज्ञान पर सवाल उठाया है।


गांधीनगर। गुजरात के उपमुख्यमंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता नीतिन पटेल ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति (पास) के पूर्व संयोजक तथा कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल की राजद्रोह के एक मामले में अदालत के गैर जमानती वारंट पर हुई गिरफ्तारी की आलोचना करने के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की कानूनी प्रक्रियाओं के ज्ञान पर सवाल उठाया है।

पटेल ने यहां पत्रकारों से कहा कि प्रियंका को जानना और समझना चाहिए कि जब कोई भी मामला अदालत में चलता है तो आरोपी को इसकी सुनवाई की तिथि पर वहां हाजिर रहना पड़ता है। अगर बार बार ऐसा नहीं होता तो अदालत वारंट जारी करती है। इससे सरकार का कोई लेना देना नहीं होता। हार्दिक की गिरफ्तारी अदालत के वारंट के आधार पर की गयी है। यह शुद्ध रूप से एक कानूनी प्रक्रिया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ बिनोदिनी दासी की बायोपिक में काम नही करेंगी दीपिका, जानिए वजह

ज्ञातव्य है कि हार्दिक की अगस्त 2015 में यहां हुई पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली के बाद भड़की व्यापक हिंसा के चलते उसी साल दर्ज किये गये राजद्राेह के मामले की सुनवाई कर रही अतिरिक्त जिला जज बी जे गणात्रा की अदालत ने बार बार अनुपस्थित रहने के कारण उनके खिलाफ कल वारंट जारी किया था जिसके बाद उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

इसके बाद श्रीमती वाड्रा ने ट्विट कर कहा था, ‘युवाओं के रोजगार और किसानों के हक की लड़ाई लड़ने वाले युवा हार्दिक पटेल जी को भाजपा बार-बार परेशान कर रही है। हार्दिक ने अपने समाज के लोगों की आवाज उठाई, उनके लिए नौकरियां मांगी, छात्रवृत्ति मांगी। किसान आंदोलन किया। भाजपा इसको देशद्रोह बोल रही है।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended