संजीवनी टुडे

प्राॅपर्टी टैक्स जमा करवाएं, ब्याज में 100 प्रतिशत छूट पाएं

संजीवनी टुडे 23-02-2019 22:42:29


गुरुग्राम। हरियाणा सरकार की अधिसूचना के तहत नगर निगम गुरूग्राम द्वारा 28 फरवरी तक प्रोपर्टी टैक्स का भुगतान करने वालों को ब्याज में 100 प्रतिशत छूट का लाभ दिया जा रहा है। जिन प्रोपर्टी मालिकों ने अभी तक प्रोपर्टी टैक्स का भुगतान नहीं किया है, वे 28 फरवरी तक कर दें क्योंकि छूट का लाभ लेने के लिए केवल 5 दिन का समय शेष रह गया है।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा नगर निगम अधिनियम-1994 के तहत नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में अगर आप किसी भी प्रकार की प्रोपर्टी के मालिक हैं, तो आपको नियमानुसार वार्षिक रूप से प्रोपर्टी टैक्स का भुगतान करना अनिवार्य है। समय पर भुगतान नहीं करने की सूरत में प्रोपर्टी टैक्स पर 18 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लगाया जाता है। इसके साथ ही प्रोपर्टी को सील करने तथा उसे ई-नीलामी के माध्यम से नीलाम करने की प्रक्रिया अपनाई जाती है। सरकार द्वारा ब्याज में 100 प्रतिशत छूट का यह आखिरी और सुनहरी मौका दिया गया है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

नगर निगम के आयुक्त यशपाल यादव ने बताया कि ‘हरियाणा नगर निगम अधिनियम-1994 के तहत नगर निगम सीमा में स्थित सभी प्रकार के प्लाटों और भवनों का वार्षिक रूप से प्रोपर्टी टैक्स जमा करवाना अनिवार्य है। भुगतान नहीं करने की सूरत में 18 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लगाने के साथ ही प्राॅपर्टी को सील करने और उसे ई-नीलामी में नीलाम करने की प्रक्रिया अपनाई जाती है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

वहीं एडीशनल कमिश्नर वाईएस गुप्ता ने सरकार द्वारा प्रोपर्टी टैक्स में ब्याज पर पूर्णतया छूट प्रदान करने का यह आखिरी और सुनहरी मौका दिया गया है। इसका लाभ लेने के लिए मात्र 5 दिन शेष रह गए हैं। भुगतान नहीं करने की सूरत में संबंधित प्रोपर्टी का सीवर और पानी कनैक्शन काटने की कार्रवाई भी की जाएगी।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended