संजीवनी टुडे

अबतक 27 हजार से ज्यादा आए प्रवासी श्रमिक, रेलवे स्टेशन पर किया गया स्वागत

संजीवनी टुडे 24-05-2020 17:21:32

अबतक 19 ट्रेनों से हजारों की संख्या में झारखंड के विभिन्न जिलों के प्रवासी श्रमिकों व उनके परिजनों का स्वागत जसीडीह रेलवे स्टेशन पर किया गया है।


देवघर। अबतक 19 ट्रेनों से हजारों की संख्या में झारखंड के विभिन्न जिलों के प्रवासी श्रमिकों व उनके परिजनों का स्वागत जसीडीह रेलवे स्टेशन पर किया गया है। उपायुक्त नैंसी सहाय ने रविवार को बताया है कि सभी श्रमिकों का स्वास्थ्य जांच व थर्मल स्कैनिंग के पश्चात फूड पैकेट व पेयजल मुहैया करा कर सेनेटाइज्ड बस के माध्यम से उन्हें अपने गृह जिलों के लिए भेजा गया। 

उन्होंने बताया कि विभिन्न स्वयं सेवी संस्थाओं व समाजसेविओं द्वारा भी यहां आने वाले प्रवासी श्रमिकों के बीच भोजन, चॉकलेट, केक आदि का वितरण किया जा रहा है, जो कि सराहनीय है। उन्होंने श्रमिकों के स्वागत व उनके गंतव्य स्थान तक उन्हें पहुंचाने में प्रतिनियुक्त सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों व रेलवे के अधिकारियों की सराहना करते हुए कहा कि उनकी तत्परता, कर्तव्यनिष्ठा के साथ जिस तरह दायित्वों का निर्वहन किया है वह अद्वितीय उदाहरण है।

डीसी ने कहा कि सभी के पूर्ण सहयोग से ही अबतक 27,645 श्रमिक बंधुओं व उनके परिजनों को सकुशल जसीडीह स्टेशन से उनके गृह जिलों के लिए भेजा जा सका है, जिनमें देवघर जिला के कुल 1751 श्रमिक शामिल हैं एवं इन श्रमिकों में से कुछ श्रमिकों को 14 दिनों के लिए गृह एकांतवास व कुछ को एकांतवास केन्द्र में रखा गया है। उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 के दौरान पिछले कुछ महीनों से प्रवासी श्रमिकों के आगमन को लेकर जिस प्रकार जिला स्तर के अधिकारियों व रेलवे के अधिकारियों ने आपसी समन्वय के साथ कार्य किया है, वो वाकई सराहनीय है। साथ ही उन्होंने प्रतिनियुक्त सभी सुरक्षा बलों के जवानों को बेहतर कार्यशैली के लिए आभार प्रकट किया है।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना संक्रमितों की रिकवरी रेट के मामले में देश में तीसरे स्थान पर राजस्थान, जानें जिलेवार आंकड़े

यह खबर भी पढ़े: ग्वालियर में लगे सिंधिया के गुमशुदा होने के पोस्टर, ...5100 रुपये इनाम की घोषणा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended