संजीवनी टुडे

गुजरात में डेंगू ने मचाया कहर, कम से कम 10 मरे, 6700 से अधिक बीमार

संजीवनी टुडे 18-10-2019 20:31:37

पिछले कुछ समय में ही इसके चलते कम से कम 10 लोगों को जान गंवानी पड़ी है जबकि राज्य भर में इसके 6700 से अधिक मामले दर्ज किये गये हैं।


अहमदाबाद। गुजरात मेें मच्छर जनित बीमारी डेंगू ने कहर मचा रखा है और पिछले कुछ समय में ही इसके चलते कम से कम 10 लोगों को जान गंवानी पड़ी है जबकि राज्य भर में इसके 6700 से अधिक मामले दर्ज किये गये हैं।

तेजस्वी का समस्तीपुर और किशनगंज नहीं जाना महागठबंधन टूटने का प्रमाण : मोदी

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार अकेले अहमदाबाद में ऐसे 1500 से अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। हाल में खत्म हुई मानसूनी वर्षा के बाद इसमें खासी तेजी आयी है।जामनगर शहर में पिछले कुछ दिनों में ही एक हजार से अधिक डेंगू के मामले दर्ज होने से अफरातफरी मच गयी है। वहां तो जी जी मेडिकल कॉलेज के कई छात्र और डाक्टर भी डेंगू की चपेट में थे और इनमें से कुछ को तो परीक्षा देने के लिए ड्रिप लगाते हुए ऐसा करने की विशेष अनुमति देनी पड़ी थी।

वडोदरा शहर में भी ऐसे लगभग पांच सौ मामले दर्ज हो चुके हैं। सूरत, राजकोट और अन्य स्थानों पर कई छोटे बच्चे भी सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती कराये गये हैं। लोगों का आरोप है कि महानगरपालिकाओं की ओर से जलजमाव पर रोक नहीं करने तथा नियमित अंतराल पर मच्छर मारने के लिए की जाने वाली फागिंग और अन्य जरूरी दवाओं का छिड़काव नहीं किये जाने के कारण स्थिति इतनी बिगड़ी है।

मात्र 13.21 लाख में अपने ख़ुद के मकान का सपना करें साकार, सांगानेर जयपुर में बना हुआ मकान कॉल - 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended