संजीवनी टुडे

भुगतान की मांग को लेकर निर्माण ठेकेदारों ने किया नगर निगम में प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 09-07-2019 16:03:25

भुगतान की मांग को लेकर निर्माण ठेकेदारों ने किया नगर निगम में प्रदर्शन


कोटा। कोटा नगर निगम के निर्माण विभाग में ठेकेदारों के भुगतान नहीं होने से नाराज ठेकेदारों ने मंगलवार को जोरदार प्रदर्शन कर अपना आक्रोश व्यक्त किया। नाराज ठेकेदारों ने निगम में धरना देते हुए निगम आयुक्त व निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कोटा नगर निगम में ठेकेदारों के भुगतान नहीं होने से शहर के विकास की गति बीच में ही अटकी पड़ी है। ठेकेदार व कर्मचारियों की आर्थिक व्यवस्था गड़बड़ाने से निर्माण विभाग के ठेकेदारों व कर्मचारियों ने निगम में धरना देते हुए जोरदार प्रदर्शन किया। 

प्रदर्शन के दौरान नाराज ठेकेदारों ने नगर निगम आयुक्त व निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यूआईटी कॉन्टेक्ट यूनियन के अध्यक्ष नफीस मोहम्मद ने बताया कि कोटा नगर निगम में कई प्रकार की अव्यवस्था फैली हुई है। निगम अधिकारियों का शहर के विकास की ओर कोई ध्यान नही है। जिसके चलते निर्माण विभाग के ठेकेदारों व कॉंट्रेक्टरों को पिछले चार पांच माह से भुगतान नही किया गया। 

नगर विकास न्यास में भी इसी प्रकार की व्यवस्था थी जिसे अधिकारियों से आपसी बात कर सुलझाया गया, लेकिन कोटा नगर निगम ने नए आयुक्त एनके गुप्ता की नियुक्ति के बाद से ठेकेदारों के भुगतान की फाइलों को बीच में ही अटकाया जा रहा है। भुगतान नही होने से नगर निगम के निर्माण विभाग का कार्य ठप पड़ा हुआ है।  यदि इसी प्रकार से कार्य चलता रहा तो यूनियन के सदस्यों को सभी कार्यों को बंद करने को मजबूर होना पड़ेगा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From state

Trending Now
Recommended