संजीवनी टुडे

सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए बठिंडा थर्मल प्लांट फिर से शुरू करने की आप ने मांग

संजीवनी टुडे 22-07-2019 21:26:31

पंजाब सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए इसे फिर से शुरू करने की मांग आज की।


चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप) ने बठिंडा स्थित थर्मल प्लांट को बंद करने के पंजाब सरकार के फैसले की आलोचना करते हुए इसे फिर से शुरू करने की मांग आज की।

बठिंडा लोकसभा क्षेत्र के तहत आने वाले पार्टी के विधायकों प्रिंसीपल बुद्धराम, बलजिंदर कौर और रुपिंदर कौर ने यहां जारी एक संयुक्त बयान में कहा कि गुरू नानक के 550वें शताब्दी वर्ष में उनके नाम का थर्मल प्लांट बंद करने का प्रदेश सरकार का निर्णय दुर्भाग्यपूर्ण है। 

पार्टी विधायकों ने आरोप लगाया कि प्लांट को निजी कंपनियों के साथ मिलकर कागजों में इसे घाटे में दिखाने की
कोशिश सालों पहले प्रकाश सिंह बादल सरकार के समय शुरू हो गई थी और पांच साल पहले इस थर्मल प्लांट के नवीनीकरण के नाम पर 715 करोड़ रुपए खर्च करके इसकी मियाद 2031 तक बढ़ाई गई थी पर तीन व चार नंबर यूनिट पर 500 करोड़ रुपये खर्च करने बावजूद चार नंबर यूनिट को 100 घंटे भी नहीं चलाया गया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

आप विधायकों ने मांग की कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह बठिंडा और रोपड़ थर्मल प्लांटों के यूनिट को बंद करने के पीछे की साजिश की जांच करवाएं तथा बठिंडा थर्मल प्लांट फिर शुरू करवाएं। उन्होंने यह भी कहा कि प्लांट चलाये जाने से एक तरफ जहां रोजगार के मौके बढ़ते हैं वहीं निजी कंपनियों पर निर्भरता कम होती है जो अब 70 प्रतिश्त तक पहुंच गई है और इसीलिये बिजली हद से ज्यादा महंगी हो गई है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended