संजीवनी टुडे

सरकारी स्कूलों में 27 हजार रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरने की मांग

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-01-2020 18:44:22

पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने अमरिन्दर सरकार से सरकारी स्कूलों में 27 हजार से अधिक खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया तुरंत शुरू किये जाने की मांग की है ताकि गरीबों, दलितों समेत आम परिवारों के बच्चे क्वालिटी शिक्षा हासिल कर सकें।


चंडीगड़। पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) ने अमरिन्दर सरकार से सरकारी स्कूलों में 27 हजार से अधिक खाली पड़े पदों को भरने की प्रक्रिया तुरंत शुरू किये जाने की मांग की है ताकि गरीबों, दलितों समेत आम परिवारों के बच्चे क्वालिटी शिक्षा हासिल कर सकें।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को राष्ट्रगान से शांत कराने वाले पुलिस अधिकारी को किया जाएगा सम्मानित

आप पार्टी की कोर कमेटी के चेयरमैन प्रिंसीपल बुद्ध राम और विपक्ष की उप नेता बीबी सरबजीत कौर माणूंके ने आज यहां कहा कि राज्य में लगभग 70 हजार ईटीटी और बी एड -टैट पास की योग्यता रखने वाले अध्यापक बेरोजगार हैं, जो पिछली बादल सरकार के समय से आज तक नौकरी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। दूसरी तरफ सरकारी स्कूलों में 27 हजार से अधिक ईटीटी और बी.एड. के पद खाली पड़ें हैं जिसका खामियाजा सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को भुगतना पड़ रहा है।

प्रिंसीपल बुद्ध राम ने कहा कि घर-घर सरकारी नौकरी के वायदे से सत्ता में आई कैप्टन अमरिंदर सरकार योग्य उम्मीदवारों का मजाक उड़ा रही है। पंद्रह हजार से अधिक योग्य ईटीटी अध्यापकों के लिए सिर्फ 500 पदों को मंजूरी दी गई है जबकि सरकारी स्कूलों में ईटीटी के 12हजार से अधिक पद खाली पड़े हैं।

माणूंके ने कहा कि कैप्टन सरकार सरकारी स्कूलों में खाली पड़े पदों को न भरकर गरीब, दलितों और आम घरों के बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है । उन्होंने अध्यापकों समेत बाकी सरकारी नौकरियों के लिए आयु सीमा भी 37 साल से बढ़ा कर 42 साल करने की मांग की।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended