संजीवनी टुडे

PM मोदी से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग, कानून न मानने पर मताधिकार छीनने का हो प्रावधान

संजीवनी टुडे 11-07-2020 07:05:00

विश्व जनसख्या दिवस पर शुक्रवार को धर्म नगरी काशी से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से की गई है।


वाराणसी। विश्व जनसख्या दिवस पर शुक्रवार को धर्म नगरी काशी से जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से की गई है। बनारस बार एसोसियेशन के पूर्व महामंत्री अधिवक्ता नित्यानन्द राय ने ट्वीटर के जरिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से कानून बनाने की मांग की है। इसके लिए अधिवक्ता ने सोशल मीडिया के जरिये अभियान भी शुरू किया है। अधिवक्ता ने कहा कि इस कानून को न मानने वाले का मताधिकार छीनने का भी प्रावधान होना चाहिए।

 अधिवक्ता ने केन्द्र सरकार को सुझाव दिया कि सितम्बर माह से शुरू हो रहे मानसून सत्र में ही पापुलेशन कन्ट्रोल एक्ट संसद में पेश किया जाय। इस बीच उसका ड्राफ्ट यानि मसौदा तैयार कर लिया जाय। मसौदे में यह प्राविधान हो कि कोई भी भारतीय नागरिक दो से अधिक बच्चे पैदा नहीं करेगा, इस कानून का उल्लंघन करने वालों का मताधिकार का अधिकार छीन लिया जाय, उन्हें किसी भी सरकारी नौकरी के लिए अयोग्य घोषित कर दिया जाय। 

अधिवक्ता नित्यानंद ने बताया कि मांग के समर्थन में लॉकडाउन के बाद बनारस में हस्ताक्षर अभियान चलाया जायेगा। क्रमिक धरना प्रदर्शन भी शुरु किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस वक्त भारत की आबादी एक अरब छत्तीस करोड़ है,यदि इसी गति से भारत की आबादी बढ़ती रही तो भारत की आबादी चीन को पीछे छोड़कर विश्व में सबसे ज्यादा हो जायेगी जो काफी चिंताजनक है। ऐसे में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना आवश्यक है।

यह खबर भी पढ़े: घुसपैठ/ चीनी सेना नहीं बनने दे रही बफर जोन, पेट्रोलिंग प्वाइंट-15 और 17ए पर दोनों देशों के सैनिक आमने-सामने

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended