संजीवनी टुडे

दिल्ली-एनसीआर में हुई बारिश से गर्मी के तेवर हुए नरम, शनिवार से होगा मौसम में बदलाव

संजीवनी टुडे 18-07-2019 13:51:16

राजधानी दिल्ली में रुक-रुककर हो रही बारिश ने गर्मी के तेवर को नरम कर दिया है।


दिल्ली। बीते सोमवार की दोपहर से राजधानी दिल्ली में रुक-रुककर हो रही बारिश ने गर्मी के तेवर को नरम कर दिया है। बारिश की वजह से शहर के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई, जिसकी वजह से लोगों को गर्मी एवं उसम से राहत मिली है। वहीं बुधवार से सावन का महीना लगते ही दिल्ली का मानसून भी अपने रंग में लौट आया है। दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की सुबह से रुक-रुककर हो रही बारिश का सिलसिला गुरुवार सुबह तक चलता रहा। शहर में आज का न्यूनतम तापमाम 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से चार डिग्री कम है।

मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 93 फीसदी दर्ज की गई। ऐसे में गुरुवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहने तथा माध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है। इस दौरान दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की उम्मीद है। राजधानी में पिछले 24 घंटों में वर्षा के रिकॉर्ड की बात करते तो सफदरजंग में 12.1 मिलीमीटर(मिमी), पालम में 61 मिमी, आयानगर में 38.8 मिमी दर्ज की गई। दिल्ली में सबसे ज्याद बारिश पालम में रिकॉर्ड की गई वहीं नरेला में शन्यू दर्ज हुई।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 19 से 20 जुलाई तक दिल्ली में बारिश होने के पूरे अनुमान है उसके साथ ही शहर में बादल छाए रहेंगे। उन्होंने कहा कि 21 जुलाई से दिल्ली में मौसम साफ होने लगेगा। बारिश होने की संभावना न के बराबर दिखाई दे रही है। इस दौरान अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी, जिसकी वजह से एक बार फिरसे लोगों को गर्मी का एहसास होगा। 

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम 31.7 दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम 24.2 रिकॉर्ड हुआ। वहीं हवा में नमी का स्तर 60 से 100 फीसद रहा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended