संजीवनी टुडे

दिल्ली में हुई बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत

संजीवनी टुडे 17-07-2019 13:47:37

दिल्ली में हुई बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत


नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बुधवार को सुबह से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने जहां मौसम को खुशनुमा बना दिया वहीं लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत भी दिया। शहर में आज का न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य तापमान से 3 डिग्री कम है।

स्थानीय मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 100 फीसदी दर्ज किया गया। दिन में सामान्य तौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं दिन का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। 

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले चौबीस घंटो में दिल्ली के सफदरजंग में 21.6 मिलीमीटर, पालम में 16.8 मिलीमीटर और आयानगर में 12.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। विभाग द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक अगले दो दिनों तक राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश होने का अनुमान है। इस दौरान आसमान में बादल भी छाए रहेंगे और अधिकतम तापमान के साथ ही न्यूनतम तापमान में भी कमी दर्ज की जाएगी।

विभाग के मुताबिक 20 जुलाई से 23 जुलाई तक दिल्ली में मौसम साफ रहेगा और बारिश की संभावना न के बराबर होगी। जिसकी वजह से शहर के तापमान में वृद्धि देखने को मिल सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जाने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का आनुमान है। 

मंगलवार को अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended