संजीवनी टुडे

दीपक प्रकाश को पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के मूल्य में हो रही बढ़ोत्तरी पर बात करनी चाहिए थी : कांग्रेस

संजीवनी टुडे 02-07-2020 19:46:22

दीपक प्रकाश को पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के मूल्य में हो रही बढ़ोत्तरी पर बात करनी चाहिए थी


रांची। झारखंड कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को जनवितरण प्रणाली की सुदृढ़ व्यवस्था की जगह पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के मूल्य में हो रही बढ़ोत्तरी पर बात करनी  चाहिए थी। लाॅकडाउन के दौरान झारखंड में जिस तरह से सभी गरीब और जरूरतमंद परिवारों को राज्य सरकार की ओर से अनाज और भोजन उपलब्ध कराया गया, उसकी पूरी देश में सराहना हुई है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक दुबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और राजेश गुप्ता ने गुरुवार को कहा कि छह महीने की यूपीए सरकार पिछले चार महीने से कोरोना महामारी और लाॅकडाउन से उत्पन्न परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है। लाॅकडाउन के दौरान राज्य सरकार गरीबों को अनाज और भोजन उपलब्ध कराने में अद्भूत मिसाल पेश की। 

वरना पिछली सरकार में तो खाद्य आपूर्ति विभाग का बंटाधार कर छोड़ा गया था और पूरे देश में भूखमरी से मौत को लेकर झारखंड उदाहरण बना था।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और खाद्य आपूर्ति मंत्री रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में 58 लाख राशन कार्डधारियों के अलावा सभी जरूरतमंद परिवारों को चार महीने से अनाज और भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। इतना ही नहीं, लगातार सभी लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमत्री दीदी किचन, पुलिस थानों में सामुदायिक किचन, नेशनल हाइवे किचन और दाल-भात केंद्र का संचालन किया गया। वहीं इस संकट काल में भाजपा नेता घर में आराम फरमाते रहे। भाजपा कार्यालय में साढ़े छह किलो का ताला लटका रहा और अब ऐसे मुद्दे को लेकर राजनीति कर रहे है, जिसकी जनता तहे दिल से प्रशंसा कर रही है। प्रवक्ताओं ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के बाद अब रसोई गैस की कीमतों में भी वृद्धि की गयी है। 

पेट्रोलियम कंपनियों ने एक जुलाई को रसोई गैस की कीमतें 47 रूपये बढ़ा दी। रांची में भी 14.2 किमी के एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 4.50 रूपये बढ़ गयी है। जून महीने में भी 48.50 रूपये की बढ़ोत्तरी की गयी थी। पेट्रोल डीजल की कीमतों की दर बढ़ने से जनता पहले से ही परेशान थी और अब रसोई गैस की कीमत बढ़ने से लोगों की महंगाई से कमर टूट गयी है। देश में बेरोजगारों की फौज बढ़ती जा रही है। देश की अर्थव्यवस्था को चौपट करने वाली केंद्र सरकार के सिपहसलारों को प्रधानमंत्री के लिए कासिदे पढ़ते शर्म नहीं आती है। पांच ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था की बात करने वाली सरकार पांच किलोग्राम पर आकर रूक गयी है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश अचानक से कुछ ज्यादा ही प्याज खाने लगे है।

यह खबर भी पढ़े: मोहिना कुमारी ने एक महीने बाद कोरोना को दी मात, डॉक्टरों के साथ शेयर की सेल्फी

यह खबर भी पढ़े: मोहिना कुमारी ने एक महीने बाद कोरोना को दी मात, डॉक्टरों के साथ शेयर की सेल्फी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended