संजीवनी टुडे

आरा में मूर्ति विसर्जन जुलूस में फायरिंग से छात्र की मौत , विधि व्यवस्था पर उठे सवाल

संजीवनी टुडे 10-11-2018 17:34:06


आरा। भोजपुर जिला प्रशासन की लापरवाही से मूर्ति विसर्जन में शामिल लोगों द्वारा हथियारों के प्रदर्शन और फायरिंग का सिलसिला लगातार जारी है। हथियारों के प्रदर्शन और फायरिंग में अब तक कई लोगो की जान जा चुकी है और प्रशासन फिर भी सतर्क नही हो रहा है। ऐसी ही घटना ने शुक्रवार की देर शाम आरा में एक परिवार की खुशियां छीन गयी । भोजपुर के पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने फायरिंग के मामले में जांच काआदेश दिया है। गोली कैसे और किन परिस्थियों में चली,इस विंदु पर जांच करने का आदेश दिया गया है। 

आरा शहरी क्षेत्र के पकड़ी गैस गोदाम के निकट पूजा समिति के सदस्यों ने मां लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित कर पूजा की थी। बीते शाम मूर्ति विसर्जन के लिए पूजा समिति के लोगो ने जुलूस निकाला और बड़का गांव स्थित नदी की तरफ निकले। इस बीच जुलूस में शामिल किसी ने फायरिंग कर दी और हथियार से निकली गोली जुलूस में शामिल पूजा समिति के सदस्य सूरज को लग गई। सूरज को गोली लगते ही भगदड़ मच गई और आनन फानन में उसे सदर अस्पताल ले जाया गया लेकिन जख्मी सूरज की मौत रास्ते मे ही हो गई थी। वह गैस एजेंसी के समीप रहने वाले रंजय पासवान का पुत्र था। घटना के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया और पूजा समिति के सदस्यों पर हत्या का आरोप लगाया है। सूरज दसवीं कक्षा का छात्र था और अगले साल बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाला था। वह दो भाइयों में छोटा था और अब उसका बड़ा भाई आकाश ही परिवार का सहारा बच गया है।उसकी बड़ी बहन रौशनी की शादी भी तय हो गई थी लेकिन शादी के पहले ही सूरज की मौत हो गई।

 

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

विदित हो कि भोजपुर जिले में शादी विवाह के दौरान बारात लगते समय,शामियाने में नर्तकियों के नृत्य के समय अक्सर फायरिंग की घटनाएं घटती है जिसमे लोगो की जान चली जाती है। ऐसी कई घटनाएं अब तक जिले में घट चुकी है।मूर्ति विसर्जन के दौरान फायरिंग की घटना ने पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े कर दिया है।पुलिस अगर विसर्जन के दौरान पूजा समितियो के लिए दिशा निर्देश जारी करती तो संभवतः ऐसी घटनाओं को रोका जा सकता था।लक्ष्मी पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन को लेकर कही भी पुलिस सतर्क नही रही और अंततः विसर्जन के दौरान एक छात्र की मौत गोली लगने से हो गई।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now