संजीवनी टुडे

डीडीसी कठुआ ने नवरात्रों की समीक्षा बैठक की

संजीवनी टुडे 18-03-2019 21:45:01


कठुआ। जिला उपायुक्त रोहित खजूरिया ने अधिकारियों की बैठक कर आगामी नवरात्रों की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। नवरात्रों के दौरान संबंधित विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत विचार-विमर्श किया गया और डीसी ने अधिकारियों को नवरात्रों के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। नवरात्रों की बैठक में परिवहन, स्वच्छता, पीने के पानी, बिना रुकावट बिजली की आपूर्ति, प्राथमिक चिकित्सा सुविधाओं और वास्तविक दरों और गुणवत्ता के अलावा खाने-पीने की व्यवस्थाओं पर चर्चा हुई। उपायुक्त ने मंदिर और मंदिरों की ओर जाने वाले मार्ग की मरम्मत के लिए एसीडी का निर्देश दिया। इसी प्रकार, तीर्थयात्रियों और महत्वपूर्ण यात्रा मार्गो पर पीने के पानी की नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए पीएचई अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे। इस दौरान पीडीडी को भी निर्देश दिया गया कि वह सभी धर्मस्थलों को बिना रुकावट बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

बैठक में डॉक्टरों की टीम के साथ जीवन रक्षक दवाओं के प्राथमिक उपचार के साथ सभी तीर्थस्थलों पर आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया। सीएपीडी विभाग और सीईओ नगर समिति को निर्देशित किया गया कि वे बाजारों और मंदिरों के आस-पास के क्षेत्रों में अपनी दरों के साथ खाने की गुणवत्ता बनाए रखें। मोटर वाहन विभाग को तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए धर्मस्थलों के मार्गों पर परिवहन सुविधा प्रदान करने और बस स्टैंड पर किराया सूची प्रदर्शित करने के लिए निर्देशित किया गए। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बैठक में डीसी ने जनता से त्योहार के मौसम के दौरान और आसपास के धार्मिक स्थानों में स्वच्छता बनाए रखने की अपील की और अधिकारियों को मंदिरों के पास पॉलीथिन के उपयोग पर रोक रखने की कड़ी चेतावनी भी दी और आस-पास की दुकानों और स्टालों को भी एडवाइजरी जारी की। एमवीडी अधिकारियों के साथ पहाड़ी क्षेत्रों के तहसीलदारों को त्योहार के मौसम के दौरान यात्री वाहनों को ओवरलोड करने के बारे में उनकी सतर्कता के लिए निर्देशित किया गया ।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended