संजीवनी टुडे

खीरी के सभी थानों की प्रभारी बनाई गईं बेटियां

संजीवनी टुडे 24-10-2020 17:06:23

नारी सुरक्षा और स्वाबलंबन के उद्देश्य से चलाए जा रहे अभियान महिला शक्ति के अंतर्गत खीरी के सभी थानों का प्रभारी मेधावी छात्राओं को बनाया गया।


लखीमपुर-खीरी। नारी सुरक्षा और स्वाबलंबन के उद्देश्य से चलाए जा रहे अभियान महिला शक्ति के अंतर्गत खीरी के सभी थानों का प्रभारी मेधावी छात्राओं को बनाया गया। जिनके द्वारा 2 घंटे फरियादियों की फरियाद को सुनकर कार्यवाही के निर्देश भी दिए गए। 

एसपी खीरी विजय ढुल द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि मिशन शक्ति के अंतर्गत सम्पूर्ण जनपद में प्रतिदिन चलाए जा रहे जागरुकता कार्यक्रमों के क्रम में शनिवार को जनपद के समस्त थानों पर मेधावी बेटियों को थाने का कार्यभार सौंपते हुए 2 घण्टे के लिए अस्थाई तौर पर थाना प्रभारी बनाया गया। 

जिनको जनसमस्याओं के विधिक निस्तारण, महिला संबंधी अपराधों पर पुलिस द्वारा की जाने वाली कार्यवाही, पुलिस की कार्यप्रणाली एवं थाने के विभिन्न अभिलेखों के बारे में जानकारी दी गई। 

जनपद की बेटियों द्वारा थाना प्रभारी के पद का बखूबी निर्वाह करते हुए जन समस्याओं को सुना गया तथा समस्याओं के विधिक निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारी, कर्मचारी को निर्देशित किया गया। मिशन शक्ति अभियान के दौरान इस अभिनव पहल से छात्राओं व बालिकाओं में आत्मसुरक्षा व स्वावलंबन की भावना का विकास होगा। जिससे उनके अंदर और अधिक सशक्त होकर भरपूर आत्मविश्वास के साथ उज्ज्वल भविष्य के निर्माण हेतु कार्य करने में अभिरुचि उत्पन्न होगी। 

यह खबर भी पढ़े: अक्षय कुमार की फिल्म 'लक्ष्मी बम' के विरोध में हिन्दू यूनाइटेड फ्रंट के सदस्यों ने जंतर-मंतर पर किया प्रदर्शन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended