संजीवनी टुडे

सीसुब के डीजीपी ने किया व्यायामशाला और एमेनिटी कम्युनिटी सेंटर का उद्घाटन

संजीवनी टुडे 05-03-2019 15:22:23


गुवाहाटी। सीमा सुरक्षा बल (सीसुब) के महानिदेशक रजनी कांत मिश्रा ने मंगलवार को फ्रंटियर मुख्यालय गुवाहाटी में व्यायामशाला एवं एमेनिटी कम्युनिटी सेंटर का उद्घाटन किया। मिश्रा दो दिवसीय फ्रंटियर मुख्यालय के दौरे पर सोमवार को गुवाहाटी पहुंचे थे। उनका स्वागत सीसुब के फ्रंटियर के महानिरीक्षक के साथ ही फ्रंटियर के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने किया तथा उन्हें गार्ड ऑफ आनर दिया गया। मंगलवार को रजनी कांत मिश्रा ने पाटगांव स्थित फ्रंटियर मुख्यालय गुवाहाटी कैम्पस में नवनिर्मित व्यायामशाला एवं एमेनिटी कम्युनिटी सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर सीसुब के अधिकारी, अधीनस्थ अधिकारीगण एवं जवान मौजूद थे। सीमा प्रहरियों एवं उनके परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य, रहन-सहन एवं जीवन स्तर को और बेहतर बनाने की कड़ी में इन इमारतों का उद्घाटन नींव का एक पत्थर साबित होगा। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 260000/- में, 12 माह की आसान किस्तों में कॉल  9314166166

उद्घाटन के पश्चात महानिदेशक ने फ्रंटियर के सीमा प्रहरियों से चर्चा की। महानिदेशक ने विपरीत परिस्थितियों में भी सीमा पर तस्करी एवं अन्य अपराधिक गतिविधियों पर नकेल कसने में गुवाहाटी फ्रंटियर के सीमा प्रहरियों के द्वारा किये गये प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि भविष्य में बल की चुनौतियां बढ़ सकती हैं, किंतु हमें अपने व्यावसायिक दक्षता को नवीन तकनीक के साथ जोड़कर उन चुनौतियों का डटकर सामना करना है। उन्होंने सीमा प्रहरियों को भरोसा दिलाया कि जवानों के बेहतर रहन-सहन एवं जीवन शैली के लिये बल के द्वारा काफी तीव्र गति से निर्माण एवं विकास के कार्य किये जा रहे हैं, जिनका सकारात्मक परिणाम सामने नजर आ रहा है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल फ्रंटियर गुवाहाटी न केवल सीमा पर अपने कर्तव्य का निर्वहन पूरी ईमानदारी से कर रहा है, बल्कि इसके साथ-साथ अपनी कई सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन, सीमा पर निवास कर रहे लोगों के विकास कार्य के लिये नागरिक हितैषी कार्यक्रमों के माध्यम से उनका जीवन बेहतर बनाने में जुटा हुआ है। उन्होंने सीमा प्रहरियों को पूरी ईमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा एवं बहादुरी से देश की सेवा करने हेतु प्रोत्साहित किया। उल्लेखनीय है कि रजनी कांत मिश्रा सीसुब के 24वें महानिदेशक हैं। महानिदेशक का पदभार संभालने के पश्चात यह उनका फ्रंटियर मुख्यालय गुवाहाटी का यह पहला दौरा है।

More From state

Trending Now
Recommended