संजीवनी टुडे

जवाहर नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों की भूख हड़ताल समाप्त

संजीवनी टुडे 05-08-2019 19:23:33

विद्यार्थियों की जारी भूख हड़ताल जिला प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद आज समाप्त हो गई।


दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले में केवटी थाना क्षेत्र स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में अलग-अलग मांगों को लेकर विद्यार्थियों की जारी भूख हड़ताल जिला प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद आज समाप्त हो गई। जिला अधिकारी त्यागराजन एस. एम. ने यहां बताया कि जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र-छात्राएं विभिन्न मांगों को लेकर खाना-पीना बंद कर विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे। 

सड़क दुर्घटना में मजदूर की दर्दनाक मौत, पांच घायल

हड़ताल की सूचना मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी को मामले की जांच करने एवं विद्यार्थियों को समझा बुझाकर भूख हड़ताल समाप्त कराने के लिए भेजा गया। इस पर जूनियर विद्यार्थियों ने हड़ताल समाप्त कर दी लेकिन वरिष्ठ छात्र-छात्राओं ने आंदोलन जारी रखा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

त्यागराजन ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए आज अपर समाहर्त्ता (विभागीय जांच) वीरेन्द्र प्रसाद को मामले की जांच करने के लिए विद्यालय भेजा गया। जांच रिपोर्ट से स्पष्ट हुआ कि नवोदय विद्यालय में पदस्थापित एएनएम सुषमा रानी का व्यवहार छात्र-छात्राओं के साथ ठीक नहीं रहता है। वह बीमार विद्यार्थियों को दवा भी ठीक से नहीं देती है। विद्यार्थियों द्वारा इसकी शिकायत विद्यालय प्रबंधन से की गई थी लेकिन प्रबंधन ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended