संजीवनी टुडे

छत्तीसगढ़ में सरकारी कर्मचारियों का डीए 4 प्रतिशत बढ़ा

संजीवनी टुडे 09-03-2019 15:20:38


रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को सरकारी कर्मचारियों और पुलिस जवानों को बड़ी खुशखबरी दी है। सरकार कर्मचारियों व शिक्षकों का डीए बढ़ा दिया है। साथ ही प्रदेश के पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश मिलेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यह ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब कर्मचारियों को 5 प्रतिशत के बजाय 9 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा। इसके लिए जल्द ही आदेश भी जारी कर दिया जाएगा। एक मार्च से ये कर्मचारियों के लिए लागू किया जाएगा और अप्रैल के महीने से कर्मचारियों को वेतन के साथ जोड़कर दिया जाएगा।

पेंशनर्स की भी डीए की राशि 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 9 प्रतिशत कर दिया गया है। राज्य सरकार जल्द ही इसके लिए आदेश जारी करेगी। मुख्यमंत्री ने रायपुर में एक कार्यक्रम के दौरान इस बात का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कर्मचारियों के लिए यह बड़ा ऐलान है।

मात्र 4.25 लाख में प्लॉट जयपुर आगरा रोड पर 9314301194

उन्होंने कहा कि पूर्व की रमन सरकार ने इसे क्यों नहीं लागू किया, यह समझ से परे है, लेकिन हम इसे लागू कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों को भी बड़ी सौगात का ऐलान करते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों को अब सप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा। इस बारे में जल्द ही पुलिस मुख्यालय से आदेश जारी कर दिया जाएगा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

राज्य की पिछली बीजेपी सरकार के दौरान पुलिस परिवार ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना दिया था। उस आंदोलन को तब कांग्रेस ने समर्थन दिया था। 
 

More From state

Loading...
Trending Now