संजीवनी टुडे

थार में चक्रवात निसर्ग को देखा जा सकता है असर, आगामी चार दिन में बारिश व बादलों का रहेगा मौसम

संजीवनी टुडे 03-06-2020 13:22:42

पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश को भीषण गर्मी से राहत मिली थी। मगर मंगलवार को उसका असर भी खत्म हो गया।


जोधपुर। पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश को भीषण गर्मी से राहत मिली थी। मगर मंगलवार को उसका असर भी खत्म हो गया। अब निसर्ग चक्रवात से प्रदेश में आगामी तीन चार दिनों में फिर से मौसम में बदलाव के साथ बादल बारिश का दौर बनने की संभावना मौसम विभाग ने जारी की है। इसके असर से पश्चिमी राजस्थान का थार क्षेत्र भी प्रभावित हो सकता है। ऐसे में गर्मी से काफी हद तक निजाज मिल सकती है। इधर गुरुवार तडक़े जोधपुर शहर और इसके आसपास के ग्रामीण इलाकों में रिमझिम बारिश से मौसम खुशनुमा बन गया। शहर में आसमां पर हल्के बादलों का डेरा जमा हुआ है। धूप हल्की खिली होने से गर्मी का अहसास भी कम है। आज दोपहर तक तापमान 38 डिग्री तक बना रहा। 

गुरुवार सुबह करीब साढ़े चार बजे रिमझिम बारिश शुरू हुई तो कई जगह तेज बौछारें गिरी। बादल गरजे, बिजलियां चमकी और रिमझिम शुरू हो गई। छत्तों पर सोने वालों को बरसात के कारण नीचे आना पड़ा। कुछ देर की बरसात के बादल बादल छाए। मौसम विभाग ने भी आगामी तीन-चार दिन तक जोधपुर शहर और उसके आसपास तूफान निसर्ग का असर दिखाई देगा और बारिश होने की संभावना जताई है। 

बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया। उत्तरी पश्चिमी हवा के चलने से लोगों को सूरज की तेज धूप से राहत मिली। अब गर्मी के तेवर ढीले पडऩे लगे हैं। आज धूप छांव का खेल चलता रहा। निसर्ग चक्रवात का असर प्रदेश के मौसम पर भी पडऩे वाला है। मौसम विभाग ने प्रदेश सहित मारवाड़ के पाली, जालौर व सिरोही में हल्के से भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है। इससे भी गर्मी का असर खत्म हो सकता है। इसके बाद 8 जून के पश्चात फिर गर्मी अपने तेवर दिखा सकती है।  

यह खबर भी पढ़े: Jio Phone में वॉट्सऐप चलाने वालों के लिए खुशखबरी, जल्द जुड़ेगा नया फीचर

यह खबर भी पढ़े: जुलाई माह में शुरू होंगी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया निर्णय

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended