संजीवनी टुडे

भारत-चीन के बीच मौजूदा अविश्वास को बातचीत से किया जा सकता है दूर : अरूप राहा

संजीवनी टुडे 20-03-2019 22:08:47


कोलकाता। भारत के पूर्व वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल (अवकाशप्राप्त) अरूप राहा ने दावा किया है कि भारत और चीन के बीच अभी भी कई मुद्दों पर घोर अविश्वास बना हुआ है और इसे दूर करने के लिए दोनों देशों के शीर्ष प्रतिनिधियों को साफगोई से बातचीत करने की जरूरत है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

बुधवार को भारत-चीन संबंधों को लेकर कोलकाता में आयोजित हुए एक कार्यक्रम में पत्रकारों संबोधित करते हुए राहा ने कहा कि भारत और चीन के बीच अविश्वास व्यापार से लेकर दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान सहित सभी क्षेत्रों में है जिसे बातचीत से दूर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि विश्व में स्थिरता इस बात पर निर्भर करेगी कि दोनों देश अपने संबंधों को कैसे संभालते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी पड़ोसी या अन्य राष्ट्र के साथ संबंधों को सुदृढ़ करते समय अपनी रणनीतिक स्वायत्तता कायम रखना बहुत महत्वपूर्ण है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने की राह में चीन द्वारा बाधा डालने के बारे में राहा ने कहा कि दुनिया भर में उनकी छवि खराब हो रही है। इस चीन के बारे में पूरी दुनिया में गलत संदेश गया है और इसका नकारात्मक प्रभाव ही होगा।

More From state

Loading...
Trending Now