संजीवनी टुडे

निम्बाहेड़ा में 33 दिन बाद 25 वार्डों में शुक्रवार से कर्फ्यू में मिलेगी छूट

संजीवनी टुडे 28-05-2020 19:55:36

निम्बाहेड़ा में 33 दिन बाद 25 वार्डों में शुक्रवार से कर्फ्यू में मिलेगी छूट


चित्तौड़गढ़। जिले के निम्बाहेड़ा नगरपालिका क्षेत्र में करीब एक माह बाद कर्फ्यू में छूट मिलेगी लेकिन वो भी चुनिंदा वार्डों में। पहला कोरोना संक्रमित सामने आने के बाद कर्फ्यू की घोषणा हो गई थी। वहीं अब शुक्रवार सुबह 7 बजे से 45 वार्डो में से 25 वार्डो में निर्धारित शर्तों के साथ कर्फ्यू में छूट दी जायेगी। निम्बाहेड़ा नगर पालिका क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के कारण 25 अप्रैल को कर्फ्यू लागू किया गया था। छूट के दौरान यहां धारा 144 सहित लॉक डाउन 4 के निर्धारित प्रतिबंध जारी रहेंगे। 

चितौड़गढ़ जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ा ने गुरुवार को पत्रकारों से चर्चा  के इस दौरान उन्होंने कहा कि निम्बाहेड़ा में सुबह 7 से सांय 6 बजे तक बाजार खुल सकेंगे। साथ ही रात्रि 7 से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। वहीं लूनेरा (भूपालसागर) में भी शुक्रवार 29 मई को प्रातः 7 बजे से  कर्फ्यू में निर्धारित शर्तों के साथ छूट दी जा रही है। उन्होंने कहा कि निम्बाहेड़ा में सुधार को दृष्टिगत रखते हुए छूट का निर्णय किया है। इस दौरान मास्क पहनना, दो गज दूरी की पालना एवं सेनेटाईजर का उपयोग अनिवार्य होगा। उन्होंने बताया कि जिले के किसानों से समर्थन मूल्य पर राजफैड और एफसीआई द्वारा फसलों की खरीद की जा रही है। 

27 मई तक राजफैड और एफसीआई द्वारा 24092 मैट्रिक टन गेंहू की खरीद की जा चुकी है। इसी प्रकार राजफेड के द्वारा 8148 क्विटंल सरसों, 82118 क्विटंल चने की खरीदी की जा चुकी हैं।  इस दौरान पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि पुलिस प्रशासन के द्वारा मास्क नहीं लगाने, मास्क नहीं लगा कर सामग्री विक्रय करने और दो गज दूरी की पालना नहीं करने को कार्रवाई की जा रही है। 

यह खबर भी पढ़े: कोरोना वायरस: अमेरिका में 99 हजार लोगों की मौत, पूरी दुनिया में 57 लाख से ज्यादा संक्रमित

यह खबर भी पढ़े: गृह मंत्रालय ने कहा- लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइन को लेकर वायरल हो रही खबरे फेक, जाने हकीकत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended