संजीवनी टुडे

राजधानी में फिर बढाया कर्फ्यू का दायरा: तीन थाना इलाकों के चिन्हित क्षेत्र में लगा कर्फ्यू

संजीवनी टुडे 23-05-2020 21:10:01

राजधानी जयपुर में कोरोना मरीज मिलने के बाद तीन थाना इलाकों के चिन्हित क्षेत्र में कर्फ्यू का दायरा बढाते हुए सील कर दिया गया है। मेडीकल टीमें सील ​किए गए स्थानों पर सर्वे कर सैम्पल का कार्य में जुट गई है।


जयपुर। राजधानी जयपुर में कोरोना मरीज मिलने के बाद तीन थाना इलाकों के चिन्हित क्षेत्र में कर्फ्यू का दायरा बढाते हुए सील कर दिया गया है। मेडीकल टीमें सील ​किए गए स्थानों पर सर्वे कर सैम्पल का कार्य में जुट गई है।

पुलिस कमिश्नर आनंद कुमार श्रीवास्वत ने बताया कि शहर के भट्टा बस्ती में पशुपतिनाथ काॅलोनी, हरिजन क्वार्टर, शिवाजी नगर, बिलाल मस्जिद मुख्य चौराहे, प्रताप नगर में झेलम अपार्टमेन्ट एवं करणी विहार में रजनी विहार काॅलोनी के चिन्हित क्षेत्र में कोरोना मरीज मिलने के बाद शनिवार को कर्फ्यू लगा कर उसके आसपास के एक किलोमीटर के दायरे को भी सील कर इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात कर इलाके में आवाजाही पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।  वहीं संक्रमित पाए गए मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर लोगों की जांच की जा रही है।

श्रीवास्वत ने बताया कि शहर में 36 थाना क्षेत्रों के 86 चिन्हित स्थानों मे पूर्ण,आंशिक कर्फ्यू जारी है। इसके अलावा लाॅक डाउन उल्लंघन पर 34 अनाधिकृत वाहन जब्त कर 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आपदा प्रबंधन एक्ट-2005 राजस्थान एपिडेमिक डिजीजेज एक्ट, 1957 के तहत आठ मामले दर्ज किए गए है। वहीं जयपुर शहर में लाॅकडाउन 4.0 के दौरान राजस्थान महामारी अध्यादेश का उल्लघंन करने वालोंं के खिलाफ अब तक 361 कार्रवाई  कर 96 हजार 900 रुपये की राशि वसूले गए है।

यह खबर भी पढ़े: मुंबई कुर्ला से वाराणसी आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में व्यक्ति की मौत, मृतक के पुत्र ने लगाया ये आरोप

यह खबर भी पढ़े: मुंबई से गोरखपुर के लिए चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंची ओडिशा, रेलवे का दावा- पूर्व निर्धारित था 'डायवर्सन'

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended