संजीवनी टुडे

सी.आर.पी.एफ. ने आयोजित की खेलकूद स्पर्धा

संजीवनी टुडे 20-05-2019 22:10:58


जम्मू। खेलें सुरक्षाबलों का एक अटूट हिस्सा हैं। यह मनोरंजन का साधन होने के साथ ही प्रतिभाओं को निखारने और टीम भावना को मजबूती प्रदान करने में सहायता करने के साथ अन्य कई प्रकार से लाभकारी होती हैं। इसी के तहत जम्मू सेक्टर की सी.आर.पी.एफ. अंतर-बटालियन (आपरेशन)/ग्रुप केन्द्र हैण्डबॉल व कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका आयोजन ग्रुप केन्द्र, सी.आर.पी.एफ. हीरानगर, (जो वर्तमान में नगरोटा में है), जम्मू में किया गया।

सीआरपीएफ की ओर से सोमवार को इसकी जानकारी दी गई। इसमें कहा गया कि इसमें जम्मू संभाग की कुल 14 टीमों ने भाग लिया। फाइनल मैचों में हैण्डबॉल प्रतियोगिता में 38वीं बटालियन सी.आर.पी.एफ. की टीम ने प्रथम व 166वीं बटालियन सी.आर.पी.एफ. की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।

 इसी प्रकार कबड्डी प्रतियोगिता में 33वीं बटालियन सी.आर.पी.एफ. की टीम ने प्रथम व 187वीं बटालियन सी.आर.पी.एफ. की टीम ने दूसरा स्थान प्राप्त किया।समापन समारोह के दौरान पुलिस उप महानिरीक्षक, ग्रुप केन्द्र, सी.आर.पी.एफ., हीरानगर, चंद्र भूषण ने विजेता टीमों व खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किये। इस दौरान सी.आर.पी.एफ. के अधिकारी व जवान भी मौजूद रहे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल 

उन्होंने अपने संबोधन में हमारे जीवन में खेलों में महत्व को रेखांकित किया। सनद रहे कि इस प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन का उद्देश्य एक ओर जहां खेलकूद जैसी स्वस्थ प्रतिस्पर्धाओं को बढ़ाना होता है वहीं दूसरी ओर इससे जवानों के मनोबल व स्वास्थ्य पर अनुकूल असर पड़ता है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended