संजीवनी टुडे

पैसा वापस जाने की झूठी अफवाह से बैंकों में लग रही भीड़

संजीवनी टुडे 10-04-2020 18:16:56

पैसा वापस जाने की झूठी अफवाह से बैंकों में लग रही भीड़


फर्रुखाबाद। जिले में इन दिनों बैंको के बाहर लगने वाली भीड़ में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन टेढ़ी खीर बन गया है। पूरा समय पुलिस भीड़ को आगे पीछे करने में ही निकाल रही है और पुलिस के जाते ही भीड़ फिर एक दूसरे के कंधे में बैठ जाती है और बढ़ जाता है कोरोना का खतरा।

दरअसल, बैंकों में भीड़ होने का मुख्य कारण एक अफवाह है जो तेजी से लोगों के फ़ैल रही है। अफवाह यह कि जो पैसा सरकार ने उनके खाते में कोरोना संक्रमण के चलते हुए लॉक डाउन में बाद भेजा है। वह यदि नहीं निकाला गया तो सरकार पैसा वापस ले लेगी। शुक्रवार को कई महिलाओं ने यह बात कही। वह 500 सौ रुपये के लिए पांच घंटे तक बैंको के बाहर लाइन में लगी रही। क्योंकि यदि पैसा नहीं निकाला तो वह वापस हो जायेगा। 

इस अफवाह ने इतना जोर पकड़ा की ग्रामीण क्षेत्र हो या नगर रुपये निकालने के लिए आयी भीड़ को काबू करना ही मुश्किल हो जाता है और सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरह से तार-तार हो जाती है, लेकिन जब बैंक कर्मियों से बात की तो उन्होंने ने भी कहा कि अधिकतर लोग यही सबाल कर रहे है कि यदि पैसा नहीं निकाला तो वापस हो जायेगा क्या। लेकिन यह अफवाह है। किसी का पैसा वापस नहीं होगा। वह जब चाहे पैसा निकाल सकते है। उनका पैसा पूरी तरह सुरक्षित है।

जिले के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) डॉ. राजेन्द्र पैंसिया ने बताया कि जनधन योजना या किसी अन्य सरकारी योजना में सरकार की तरफ से जो धनराशि खातो में जमा की गयी है, वह वापस नहीं जायेगी। यह धनराशि हमेशा उनके खाते में ही रहेगी। इसे कभी भी निकाला जा सकता है। सरकार उसे वापस नहीं लेगी। उन्होंने बताया कि सभी बैंक को-आर्डिनेटर को निर्देशित किया गया कि वहसामाजिक दूरी बनाये। खाता धारक कभी भी अपना पैसा निकाल सकते है।

यह खबर भी पढ़े: इस टेलिकॉम कंपनी ने शुरू की नई सर्विस, अब सिर्फ SMS और मिस्ड कॉल से होगा आपका मोबाइल रिचार्ज

यह खबर भी पढ़े: Stock Market: 800 अंक उछलकर 30 हजार के ऊपर पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी भी 9000 के पार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended