संजीवनी टुडे

राजस्थान/ ओलावृष्टि से फसलें तबाह; किसानों के चेहरे मुरझाए, मुआवजे की गुहार

संजीवनी टुडे 13-12-2019 22:55:21

राजस्थान में जिले के खिरोड़ क्षेत्र में कल शाम को तेज हवा के साथ हुई ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। ओलावृष्टि से प्रभावित हुए इलाकों में शुक्रवार नवलगढ़ उपखंड अधिकारी मुरारीलाल शर्मा


जयपुर। राजस्थान में जिले के खिरोड़ क्षेत्र में कल शाम को तेज हवा के साथ हुई ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ है। ओलावृष्टि से प्रभावित हुए इलाकों में शुक्रवार नवलगढ़ उपखंड अधिकारी मुरारीलाल शर्मा एवं तहसीलदार कपिलकुमार फसल नष्ट हुए खेतों का जायजा लेन पहुंचे। 

यह खबर भी पढ़ें: राजस्थान/ इस जिले की 2 पंचायत गठन पर HC की रोक, सभी नई ग्राम पंचायतों को किया खारिज

उन्होंने कर्मचारियों को सर्वे रिपोर्ट जल्दी तैयार करके भेजने के निर्देश दिए। जिले में विभिन्न स्थानों पर हुई ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। ओलावृष्टि से क्षेत्र में गेंहू, जौ, चना, सरसों, प्याज और गर्मियों के मौसम में लगने वाले प्याज लगाने के लिए तैयार की गई पौध पूरी तरह से नष्ट हो चुकी है। 

यह खबर भी पढ़ें: Citizenship Amendment Bill: प्रदर्शनकारियों पर बरसाई लाठियां, 50 से अधिक घायल

जांटी, कीकर सहित कई तरह के पेड़ पौधों की पत्तियां एवं टहनियां भी टूट गई है। सूरजगढ़ उपखंड क्षेत्र के कई इलाकों में ओलावृष्टि के चलते फसलों में भारी नुकसान बताया जा रहा है। किसानों के चेहरे मुरझा गए हैं। इलाके के जनप्रतिनिधियों ने भी ओलावृष्टि से हुए नुकसान का मुआवजा देने की सरकार से गुहार लगाई है।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended