संजीवनी टुडे

पंश्चिम चंपारण की 5 विधानसभा सीटों पर भाकपा माले ने किया संघर्ष का ऐलान

संजीवनी टुडे 01-10-2020 12:58:41

भाकपा माले जिला कमेटी की बैठक गुरुवार को दिउलिया कार्यालय में संपन्न हुई। भाकपा माले केंद्रीय कमेटी सदस्य विरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि जब भी किसी गरीब पर अत्याचार होता है


बेतियाl भाकपा माले जिला कमेटी की बैठक गुरुवार को दिउलिया कार्यालय में संपन्न हुई।  भाकपा माले केंद्रीय कमेटी सदस्य विरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि जब भी किसी गरीब पर अत्याचार होता है, किसी दलित, आदिवासी का उत्पीड़न होता है, महिलाओं औंर अल्पसंख्यकों पर हमले होते हैं तो हमारी पार्टी ही अकेले उनकी न्याय की लड़ाई लड़ती है,  कोई विपक्षी दूसरी पार्टी के नेता, जिसके विधायक, सांसद जीते हुए हैं वह कहीं नहीं लड़ते हैं । आज देश में लोकतंत्र और संविधान पर गंभीर खतरा है। इस लड़ाई को भी भाकपा माले ने जेएनयू के कैंपस से लेकर देश के कोने कोने में चल रहें संघर्षों को नेतृत्व दिया है।

 चाहें सीएए विरोधी आंदोलन हो या डांक्टर कफिल खान और सफुरा जरगर जैसे लोगों की रिहाई का आंदोलन को भाकपा माले लड़ती रही है आज बिहार विधानसभा चुनाव के समय में एनडीए हराओ, बिहार बचाओ आम जनता का नारा बन गया है। भाकपा माले ने जनता के नारे को ही  बिहार बचाओ, भाकपा माले जिताओ, जनता के दावेदारी को आगे बढ़ाओ को अपना मुख्य चुनावी नारा बनाया है। हाल बिहार विधानसभा चुनाव में भाकपा माले प्रत्याशियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जिताकर जनता के दावेदारी को मजबूत करने का समय है।  

 भाकपा माले नेता और किसान महासभा के संयोजक सुनील कुमार राव ने कहा कि चम्पारण मे अंग्रेजी राज्य में नीलहे जमीदारों से त्रस्त था, चम्पारण के किसानों को गुलाम बनाया गया था। आज मोदी की सरकार तीन किसान विरोधी बिलों को पास कर पूरे देश के किसानों को गुलाम बना रही है। 

अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के जिला सचिव मुखतार मियां ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि करोना संकट के समय बिहार की भाजपा-जदयू कि नीतीश मोदी सरकार ने बार-बार ऐलान कर बिहारी मजदूरों को बिहार में प्रवेश नहीं करने दिया । बैठक में सिकटा, रामनगर, नरकटियागंज, बाल्मिकीनगर, नौतन विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ने का फैसला किया गया। बैठक में हर क्षेत्र के सोशल मीडिया, पांचो विधानसभा स्तरीय चुनाव संचालन समिति एवं बुथ कमेटी से संबंधित फैसला लिया गया।

यह खबर भी पढ़े: पूर्वोत्तर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2.44 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में मिले 4853 नये मरीज

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended