संजीवनी टुडे

हाईटेंशन लाइन के करंट से गायों की मौत

संजीवनी टुडे 13-06-2019 13:05:56

हमीरपुर जिले में गुरुवार को हाईटेंशन लाइन के नीचे लटकते तार में करंट दौड़ने से इसकी चपेट में आकर पांच गायों की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश गहरा गया है।


हमीरपुर। हमीरपुर जिले में गुरुवार को हाईटेंशन लाइन के नीचे लटकते तार में करंट दौड़ने से इसकी चपेट में आकर पांच गायों की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। इस घटना से ग्रामीणों में आक्रोश गहरा गया है। घटना की सूचना पाते ही पावर कारपोरेशन के अभियंता मौके पर पहुंच गये है। 

जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के कुछेछा गांव में राजकीय नलकूप की हाईटेंशन लाइन के तार काफी समय से नीचे लटक रहे है। गुरुवार को खेत में में एक दर्जन से अधिक गाये पानी की आस में नलकूप के पास गड्ढे तरफ गयी थी जहां तार में दौड़ रहे करेंट की चपेट में पांच गाये आ गयी। इससे पांच गायों की मौके पर करेंट लगने से मौत हो गयी। इस घटना से गांव के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया है। घटना की सूचना पावर कारपोरेशन व नलकूप विभाग को दी गयी। अभियंता ने मौके पर पहुंचकर घटना की जांच शुरू कर दी है। 

पावर कारपोरेशन हमीरपुर के अधीक्षण अभियंता एसडी सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच करायी जायेगी। हमीरपुर जिले में पावर कारपोरेशन ने जर्जर और नीचे लटकते बिजली की लाइनों को अभी तक सही नहीं कराया है। कई घटनायें जर्जर तारों से हो चुकी है। राठ क्षेत्र में ही कुछ माह पहले हाईटेंशन लाइन के टूटे तारों की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हुयी थी। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now