संजीवनी टुडे

दिल्ली कैंटोनमेंट में बनाया कोविड-19 अस्पताल, अमित शाह-राजनाथ ने किया दौरा

संजीवनी टुडे 06-07-2020 07:50:14

दिल्ली में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 99444 हो गई है। कुल पॉजिटिव मामलों में से 25,038 एक्टिव केस हैं और 71,339 लोग इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।


नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। यहां पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 99444 हो गई है। कुल पॉजिटिव मामलों में से 25,038 एक्टिव केस हैं और 71,339 लोग इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। इसी बीच गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को दिल्ली कैंटोनमेंट में बने कोविड-19 अस्पताल का दौरा किया। इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डीआरडीओ के चेयरमैन जी सतीश रेड्डी मौजूद थे। 

बता दें कि सरदार वल्लभभाई पटेल कोविड-19 अस्पताल को डीआरडीओ ने तैयार किया है। खास बात यह है कि कि यह अस्पताल अस्थाई है और इसे 12 दिनों के रिकॉर्ड समय में बनाकर तैयार किया गया है। इस अस्पताल में 250 आईसीयू सहित 1000 बेड्स हैं। इस मौके पर गृह मंत्री ने कहा, 'इस संकटपूर्ण समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के लोगों की मदद करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। यह कोविड अस्पताल उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति को दर्शाता है। 

उन्होंने कहा कि मैं इस अस्पताल के लिए डीआरडीओ, टाटा और सशस्त्र बलों के चिकित्सा कर्मियों को आभार जताता हूं जो मौके पर साथ आए हैं और समस्या से निपटने में हमारी मदद की है।

यह खबर भी पढ़े: COVID-19: भारत ने रूस को छोड़ा पीछे, बन गया तीसरा सर्वाधिक प्रभावित देश

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended