संजीवनी टुडे

Rajasthan/कांग्रेस में शामिल हुए 6 BSP विधायकों को लेकर आया कोर्ट का फैसला, कांग्रेस को मिली बड़ी राहत

संजीवनी टुडे 24-08-2020 11:30:02

हाईकोर्ट में बसपा और बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने याचिका लगाकर विधानसभा अध्यक्ष के 18 सितम्बर 2019 के फैसले को चुनौती दी थी।


जयपुर। बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों को लेकर राजस्थान हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। राजस्थान हाईकोर्ट के जस्टिस महेंद्र गोयल के एकलपीठ को इस मामले में फैसला सुनाया। 

Rajasthan Politics

कोर्ट द्वारा स्पीकर को मामला तय करने के आदेश दिए। साथ ही स्पीकर द्वारा मदन दिलावर की याचिका रद्द करने के आदेश को अपास्त भी किया गया। सभी पक्षों की बहस रिकॉर्ड पर लेने के बाद फैसला सुनाया गया। जिसके बाद कांग्रेस को राहत मिल गई है। अब स्पीकर को ये फैसला करना है कि विलय सही है या गलत।

वीडियो कांफ्रेसिंग से हुई सुनवाई-
राजस्थान हाईकोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की गई। कोरोना महामारी के चलते अभी कोर्ट में फिजिकल सुनवाई शुरू नहीं की जा सकी।

Madan Dilawar

गौरतलब है कि हाईकोर्ट में बसपा और बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने याचिका लगाकर विधानसभा अध्यक्ष के 18 सितम्बर 2019 के फैसले को चुनौती दी थी। दरअसल बसपा के टिकट पर चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे 6 विधायकों ने 16 सितंबर 2019 को स्पीकर सीपी जोशी के सामने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए एक प्रार्थना पत्र पेश किया। 

इस प्रार्थना पत्र को स्पीकर ने स्वीकार कर लिया और 18 सितम्बर 2019 को विलय को मंजूरी दे दी। इस विलय को बसपा और भाजपा विधायक मदन दिलवार की ओर से हाईकोर्ट के एकलपीठ के समक्ष चुनौती दी गई। 

यह खबर भी पढ़े: बड़ी खुशखबरी/अब शादी समारोह में जितने चाहे उतने मेहमान बुला सकेंगे, बस रखना पड़ेगा इन बातों का ध्यान

यह खबर भी पढ़े: किम जोंग-उन को लेकर आई बड़ी अपडेट, कोमा में चला गया है उत्तर कोरिया का तानाशाही शासक

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended