संजीवनी टुडे

हिमाचल के 18 मतगणना केंद्रों में केंद्रीय पुलिस बल के पहरे में होगी मतगणना

संजीवनी टुडे 22-05-2019 17:15:31


शिमला। हिमाचल के 18 मतगणना केंद्रों में गुरुवार को केंद्रीय पुलिस बल के पहरे में मतगणना होगी। राज्य के मतगणना केंद्रो के बाहर जहां सुरक्षा का कड़ा पहरा होगा,  वहीं मतगणना केंद्रों में मतों की गणना के दौरान तीसरी आंख की भी नजर रहेगी। चुंकि लोकसभा चुनाव में आज होने वाली मतगणना के लिए सुरक्षा व्यवस्था इतनी चाक चौबंध रहेगी की परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा। 

मतगणना केंद्रो में सुरक्षा के मदेनजर तीन सेक्टरों में सुरक्षा बल का पहरा होगा। पहले सेक्टर में केंद्रीय पुलिस बल तो दूसरे सेक्टर में राज्य पुलिस और तीसरे सेक्टर में पुलिस एवं होमगार्ड के जवान सुरक्षा व्यवस्था में तैनात रहेगे।

राज्य के हरेक मतगणना केंद्रो में कम से कम 80 से सौ के बीच जवान मुस्तैद होगे। बताया जा रहा है कि केंद्रीय पुलिस बल की एक कंपनी हिमाचल पुलिस का आधा कंपनी और जिला पुलिस की भी आधी कंपनी के जवान मतगणना के दौरान तैनात रहेंगी। यह भी कहा जा रहा है कि काउंटिंग की वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

प्रदेश के 18 मतगणना केंद्रो में 72 हॉल में मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी और गणना के दौरन वीडियोग्राफी भी की जाएगा। जानकारी के मुताबिक चंबा जिला के लिए पांच काउंटिंग हॉल, कांगडा में 16, बिलासपुर में चार, सोलन पांच, सिरमौर पांच, शिमला नौ, किन्नौर एक, लाहुल-स्पीति एक, कुल्लू चार, मंडी 11, हमीरपुर छह और जिला ऊना में पांच काउंटिंग हॉल स्थापित कर दिए गए हैं। जहां पर  मतगणना की जाएगी।

मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत मंडी, सुंदरनगर, जोगेंद्रनगर, रिकांगपियो, केलांग, रामपुर और कुल्लू ,कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के लिए कांगडा, धर्मशाला, पालमपुर, जवालामुखी, नूरपुर, चंबा, शिमला संसंदीय क्षेत्र के लिए  शिमला, नाहन और सोलन,और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए हमीरपुर, ऊना में स्थापित मतगणना केंद्रो में मतगणना होगी।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

हिमाचल पुलिस के एडीजी, लॉ एंड ऑर्डर श्याम भगत नेगी का कहना है कि आज होने वाली मतगणना के लिए केंद्रीय पुलिस बल, राज्य पुलिस, जिला पुलिस और होमगार्ड के जवानों को मिला कर करीब 35 सौ जवान तैनात रहेंगे। हरेक काउंटिंग सेंटर पर कम से कम 80 से सौ के बीच जवान तैनात रहेंगे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended