संजीवनी टुडे

झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना गुरूवार को

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-10-2019 11:46:35

अजजा विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच गुरूवार सुबह आठ बजे मतगणनास्थल यहां शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में प्रारंभ होगी।


भोपाल। मध्यप्रदेश के झाबुआ (अजजा) विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच गुरूवार सुबह आठ बजे मतगणनास्थल यहां शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में प्रारंभ होगी।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मतगणना स्थल पर मतगणना के लिए चौदह टेबल लगायी गयी हैं। मतगणना स्थल के अंदर विशेष पासधारकों के अलावा अन्य किसी व्यक्ति का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- इंटेलीजेंस एजेंसियां कभी सच नहीं बताती

झाबुआ में मुख्य मुकाबला कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के युवा नेता भानु भूरिया के बीच है। हालाकि इनके समेत कुल पांच प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दाव पर लगी है।

इक्कीस अक्टूबर को यहां मतदान के दौरान कुल दो लाख 77 हजार पांच सौ 99 मतदाताओं में से 62़ 01 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग किया था। इन मतों की गिनती के दौरान सुबह दस बजे तक काफी स्पष्ट रुझान नतीजे को लेकर मिल सकते हैं।

इस सीट पर कब्जा बरकरार रखने के लिए जहां भाजपा ने अपनी पूरी ताकत लगायी है, वहीं सत्तारूढ़ दल कांग्रेस ने भाजपा से इस सीट को छीनने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित झाबुआ सीट पर विधानसभा उपचुनाव काफी महत्वपूर्ण है और यहां पर मुख्यमंत्री कमलनाथ की प्रतिष्ठा भी दाव पर लगी है।

यह खबर भी पढ़ें:​ महाराष्ट्र: कांग्रेस ने EVM से छेड़छाड़ की जताई आशंका, सीईसी को लिखा पत्र

झाबुआ में पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशी जी एस डामाेर ने कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर डॉ विक्रांत भूरिया को लगभग दस हजार मतों से पराजित किया था। डॉ भूरिया वर्तमान कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के पुत्र हैं। इसके बाद इसी वर्ष लोकसभा चुनाव में भाजपा ने डामोर को रतलाम-झाबुआ संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतारा और वे यहां से सांसद चुने गए। डामोर ने कांतिलाल भूरिया को पराजित किया था। झाबुआ विधायक पद से डामोर के त्यागपत्र के कारण झाबुआ में विधानसभा उपचुनाव हो रहा है।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended