संजीवनी टुडे

कोरोनावायरस: सर्तक रहे, जागरूक रहें, तभी रहेंगे सुरक्षित

संजीवनी टुडे 03-06-2020 14:25:59

विश्व में महामारी का रूप ले चुका कोरोनावयरस से बचाव का एकमात्र उपाय सावधानी बरतना और जागरूक रहना है।



गया। विश्व में महामारी का रूप ले चुका कोरोनावयरस से बचाव का एकमात्र उपाय सावधानी बरतना और जागरूक रहना है। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने समाहरणालय परिसर से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चार जागरूकता रथ को बुधवार को हरी झंडी दिखाकर गया जिला के चारों अनुमंडल की ओर रवाना किया। 

जागरूकता रथ द्वारा कोविड-19, कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सदैव मास्क का प्रयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, अनावश्यक घर से बाहर ना निकलने, रात्रि कर्फ्यू के दौरान घर से बाहर न निकलने, अनलॉक 01 के दौरन आवश्यकता पड़ने पर ही घर से निकलें, बार-बार साबुन से हाथ धोने एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्ध एवं 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों का विशेष ध्यान देने के अलावा सर्दी, खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करने या राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार के टोल फ्री नंबर 104 या जिला नियंत्रण कक्ष,गया के दूरभाष संख्या 0631- 2222253 पर संपर्क करने का संदेश दिया जा रहा है। 

 गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से बचाव व सुरक्षा के लिए सतर्कता बेहद जरूरी है। सतर्क एवं सचेत राह पर चलकर ही हम इससे बचाव कर सकते हैं। इस अवसर पर निदेशक, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण संतोष कुमार, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता सहित कई अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़े: पर्यावरण दिवस की रात्रि में लगेगा चंद्रग्रहण, कम चमक के साथ दिखेगा पूर्णिमा का चांद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended