संजीवनी टुडे

Coronavirus: मेरठ में सील होंगे 11 हाॅटस्पाॅट इलाके, जिले में मची अफरातफरी

संजीवनी टुडे 08-04-2020 20:12:42

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रदेश सरकार ने 15 जिलों के हाॅटस्पाॅट इलाकों को पूरी तरह से सील करने के निर्देश दिए हैं। मेरठ में 11 हाॅटस्पाॅट इलाके सील करने के लिए पुलिस प्रशासन ने चिहिन्त किए हैं।


मेरठ। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच प्रदेश सरकार ने 15 जिलों के हाॅटस्पाॅट इलाकों को पूरी तरह से सील करने के निर्देश दिए हैं। मेरठ में 11 हाॅटस्पाॅट इलाके सील करने के लिए पुलिस प्रशासन ने चिहिन्त किए हैं। उधर जिला सील करने की खबर फैलते ही देहात से लेकर शहर तक में लोगों में अफरा-तफरी मच गई। देहात क्षेत्र में कई पेट्रोल पंपों पर लोगों में मारपीट भी हो गई।

मेरठ में कोरोना पाॅजीटिव मरीजों की संख्या 34 तक पहुंच गई है। सबसे पहले मेरठ में महाराष्ट्र के अमरावती से लौटे बुलंदशहर के एक क्राॅकरी कारोबारी का केस कोरोना पाॅजीटिव आया था। उसने मेरठ में अपनी ससुराल में 17 अन्य लोगों को कोरोना संक्रमित कर दिया। कोरोना पाॅजीटिव क्राॅकरी कारोबारी के ससुर की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा दिल्ली की तब्लीगी जमात में शामिल रहे 14 जमाती भी कोरोना पाॅजिटिव मिल चुके हैं। जबकि विदेश से लौटे दो अन्य व्यक्ति भी कोरोना पाॅजिटिव पाए जा चुके हैं।

मेरठ में 11 हाॅटस्पाॅट होंगे सील
कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद मेरठ में 11 हाॅट स्पाॅट चिहिन्त किए गए हैं। यह क्षेत्र बुधवार की रात 12 बजे से पूरी तरह से सील हो जाएंगे। आठ थाना क्षेत्रों में शामिल 11 हाॅट स्पाॅट क्षेत्रों में नौचंदी थाना क्षेत्र का शास्त्रीनगर सेक्टर 13, कोतवाली थाना क्षेत्र में मकान नंबर 87 सराय बहलीम सोहराब गेट, खरखौदा व लिसाड़ी गेट क्षेत्र का हुमायूं नगर, हकीमुद्दीन मस्जिद से जमुना नगर रोड, सिविल थाना क्षेत्र का 253 हरनामदास रोड व बी 65 सूर्य नगर, सरधना में मदीना मस्जिद आजाद नगर काॅलोनी, फलावदा थाना क्षेत्र में महलका ग्राम, मवाना थाना क्षेत्र में अराफात वाली मस्जिद मोहल्ला कल्याण सिंह मवाना, छप्पर वाली मस्जिद मोहल्ला मुन्ना लाल मवाना और एएस डिग्री काॅलेज मोहल्ला बड़ा महादेव मवाना तथा सरूरपुर थाना क्षेत्र में कस्बा खिवाई शामिल है।

अफवाह फैलाने पर होगी कड़ी कार्रवाई
जिलाधिकारी अनिल ढींगरा का कहना है कि कोरोना वायरस को लेकर मेरठ जिले में केवल 11 हाॅटस्पाॅट चिहिन्त करके सील किए जाएंगे। कफ्र्यू लगने की अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लाॅकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा। सील क्षेत्रों में आवश्यक सामग्री की होल डिलीवरी कराई जाएगी। किसी भी चीज को लेकर अफवाह ना फैलाई जाए।

दुकानों, पंपों पर लंबी लाइन, मारपीट
सील लगने की खबर फैलते ही लोगों ने बिना सोचे-समझे दुकानों, पेट्रोल पंपों, मेडिकल स्टोर पर भीड़ लगानी शुरू कर दी। हस्तिनापुर क्षेत्र के गणेशपुर गांव स्थित पेट्रोल पंप पर लोग अपने ट्रैक्टर लेकर तेल डलवाने पहुंच गए। पहले तेल डलवाने को लेकर यहां ग्रामीणाें में मारपीट हो गई। इसी तरह से हापुड़ रोड स्थित फफूंडा में भी पहले तेल डलवाने को लेकर कई लोगों ने हंगामा किया। किठौर में भी पेट्रोल पंप पर तेल डलवाने को लेकर लोगों में मारपीट हो गई। बैंक एटीएम व जन औषधि केंद्रों पर लंबी-लंबी लाइनें लगती चली गईं। सोशल डिस्टेंसिंग का फार्मूला लंबी लाइनों के कारण फेल हो गया।

यह खबर भी पढ़े: देश में कोरोना से 24 घंटों में हुईं 32 मौतें, आए 773 नए मामले

यह खबर भी पढ़े: महाराष्ट्र: पिछले 24 घंटों में कोरोना से पुणे में 14 मरीजों की मौत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended