संजीवनी टुडे

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की ओर से कोटा-बूंदी क्षेत्र में कोरोना वाॅरियर्स को सुरक्षा उपकरण मिलने आज से होंगे प्रारंभ

संजीवनी टुडे 12-04-2020 22:36:41

कोरोना के खिलाफ सबसे आगे आकर युद्ध लड़ रहे डाॅक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, स्वच्छताग्रहियों, पुलिसकर्मियों समेत इस आपदा में राहत कार्यो से जुडे विभिन्न विभागो के लोगो केा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की ओर से संक्रमण से बचाव हेतु 5 लाख मास्क,सैनेटाईजर्स व ग्लव्ज सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाऐ जाएंगे।


कोटा। कोरोना के खिलाफ सबसे आगे आकर युद्ध लड़ रहे डाॅक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, स्वच्छताग्रहियों, पुलिसकर्मियों समेत इस आपदा में राहत कार्यो से जुडे विभिन्न विभागो के लोगो केा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की ओर से संक्रमण से बचाव हेतु 5 लाख मास्क,सैनेटाईजर्स व ग्लव्ज सुरक्षा उपकरण उपलब्ध करवाऐ जाएंगे। सबसे पहले सोमवार को वार्डस्तर पर स्वच्छाग्रहियों को संक्रमण से बचाव हेतु मास्क, सेनेटाईजर ग्लव्स उपलब्ध करवाऐ जाऐगें।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि आज पूरा देश कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहा है।लेकिन इस युद्ध में सबसे अहम भूमिका डाक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, स्वच्छताग्राहियों, पुलिसकर्मियों समेत उन लोगों की है जो खुद को खतरे में डालकर इस वायरस का मुकाबला कर रहे हैं। ऐसे में हमारा भी दायित्व बनता है कि हम इनके जज्बे को सलाम करते हुए इन्हें अपनी ओर से हर संभव सहयोग प्रदान करें। उन्होंने कहा कि इसी भावना को ध्यान में रखते हुए पांच लाख ग्लब्ज, मास्क और सैनेटाइजर्स की व्यवस्था की गई है। यह उपकरण कोटा-बंूदी क्षेत्र की प्रत्येक नगर पालिका और पंचायत क्षेत्र में कोरोना को हराने में जुटे कोरोना वाॅरियर्स को वितरित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण उपजे हालात में जब बेहद आवश्यक होने के बावजूद हम बाहर निकलने से पहले कई बार सोचते हैं। ऐसी परिस्थितियों में स्वच्छताग्रही फ्रंट वाॅरियर्स के रूप में सराहनीय कार्य कर रहे हैं। वे प्रतिदिन सुबह घर से निकल कर हमारी गली-मोहल्लों को स्वच्छ बनाए हुए हैं। इस कारण इस अभियान की शुरूआत सोमवार को स्वच्छाग्रहियों के साथ ही की जा रही है। इसके बाद चरणबद्ध रूप से अन्य फ्रंट वाॅरियर्स को भी स्चच्छता उपकरण दिए जाएंगे।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने महिलाओं से आग्रह किया है कि वर्तमान में लोकडाउन के चलते घर पर ही सिलाई मशीन से मास्क बनाऐं जिससे उन मास्कों को जरूरतमंद लोगो तक पहुॅचाया जा सके। बिरला ने कहा है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिग के साथ ही मास्क का उपयोग करें। बिरला ने महिलाओं से आग्रह किया है कि वह घरेलू सिंलाई मशीन से मास्क बनाकर अपने आस-पास सब्जी बेचने वाले, दूध वाले सहित ऐसे लोगो केा दे जो अपने आस-पास बिना मास्क के घूम रहे है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
डॉ. प्रभात कुमार सिंघल, कोटा

यह भी पढ़े: लंदन: इस्कॉन के 5 श्रद्धालुओं की कोरोना संक्रमण से मौत, 21 लोग संक्रमित

यह भी पढ़े: कोरोना का कहर : झारखंड में दूसरी मौत, पॉजिटिव मरीज ने रिम्स अस्पताल में तोड़ा दम

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended