संजीवनी टुडे

Corona virus: बढ़ती ठंड के साथ बदले संक्रमण के लक्षण, बुखार कम, सर्दी-खांसी ज्यादा, शहर में काेरोना के 572 नए मरीज मिले

संजीवनी टुडे 26-11-2020 09:43:39

कोरोना वायरस पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुका है। शहर में कोरोना के मामलों में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। ठंड के साथ एसिम्टोमेटिक मरीजों की संख्या कम हो गई है। सर्दी-खांसी वाले मरीज ज्यादा आ रहे हैं, जबकि बुखार वालों की संख्या कम है।


जयपुर। कोरोना वायरस पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुका है। शहर में कोरोना के मामलों में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। ठंड के साथ एसिम्टोमेटिक मरीजों की संख्या कम हो गई है। सर्दी-खांसी वाले मरीज ज्यादा आ रहे हैं, जबकि बुखार वालों की संख्या कम है। अरबिंदो अस्पताल के डॉ. रवि डोसी के अनुसार, नवंबर में आ रहे मरीजों में संक्रमण पहले से ज्यादा मिल रहा है।

covid19

जानकारी की अनुसार पहले मरीजों में 2 प्रतिशत लंग्स इन्वॉल्वमेंट मिलता था, वह अब 15 प्रतिशत हो गया है। अच्छी बात यह है कि पिछली बार मरीजों की मृत्यु तेजी से हो रही थी, लेकिन इस बार अपेक्षाकृत अधिक गंभीर मरीज भी ठीक हो रहे हैं। उधर, बुधवार को शहर में काेरोना के 572 नए मरीज मिले, जबकि तीन की संक्रमण से मौत हो गई। 4954 सैंपल की जांच में 4328 सैंपल निगेटिव पाए गए।

covid19

दूल्हा-दुल्हन पॉजिटिव, शादी टालना पड़ी

खबर के मुताबिक बुधवार को मंदसौर के दूल्हा-दुल्हन पॉजिटिव पाए गए। शादी अगले सप्ताह थी, जिसे टाल दिया है। इंदौर के दो दुल्हन और 4 दूल्हे पॉजिटिव आए हैं। वहीं, इंदौर जिला कोर्ट के दो एडीपीओ पॉजिटिव मिले। जिला अभियोजन ऑफिस 3 दिन के लिए बंद किया। हाईकोर्ट के एक कर्मचारी की मृत्यु हो गई।

covid19

गंभीर मरीजों में ज्यादातर 60 वर्ष से अधिक उम्र के

एमजीएम मेडिकल कॉलेज के टीबी एंड चेस्ट डिपार्टमेंट प्रमुख डॉ. सलिल भार्गव ने बताया कि बीमारी की गंभीरता कम नहीं हुई है। एमजीएम से जुड़े अस्पतालों में जितने गंभीर मरीज भर्ती हैं, वे सभी 60 साल से अधिक उम्र के हैं। बीमारी का अटैक बुजुर्गों पर बढ़ा है। ओपीडी में जितने मरीज देखे जा रहे हैं, वे लंबे समय तक बुखार की हिस्ट्री बता रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan: शादी समारोह में 4 साल की बच्ची से बलात्कार, चिप्स का लालच देकर ले गया खेत में, फिर उसके बाद...

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended