संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस: जयपुर पुलिस की नई पहल, बिग बाजार से.... व्हाट्सएप नंबर किये जारी

संजीवनी टुडे 26-03-2020 07:33:15

जयपुर पुलिस की पहल पर अब जयपुर वासियों को रोजमर्रा की वस्तुओं की खरीद करने के बाहर सड़कों पर नहीं निकलना होगा यह सब घरेलू सामान अब आपको घर बैठे मिलने वाला है।


जयपुर। जयपुर पुलिस की पहल पर अब जयपुर वासियों को रोजमर्रा की वस्तुओं की खरीद करने के बाहर सड़कों पर नहीं निकलना होगा यह सब घरेलू सामान अब आपको घर बैठे मिलने वाला है। जिसमें आटा, चावल, दाल,तेल, फल , व सब्जियां आदि सम्मिलित हैं।

big bajar

बिग बाजार दे रहा ये सुविधा
यह सब सुविधाएं आपको आपके नजदीकी क्षेत्र के बिग बाजार की तरफ से दी जा रही है बिग बाजार के ऑपरेशन मैनेजर अंकुर खटकड़ ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए हमने यह निर्णय आमजन को राहत पहुंचाने के लिए लिया है।

big bajar

इसके तहत हमने सबसे पहले पुलिस प्रशासन से अनुमति ली उसके बाद हमने एक व्हाट्सएप नंबर (8427533416) जारी किया। जिस पर ग्राहक अपने सामान की सूची भेजेगा उसके बाद हमारी तरफ से सामान की सूची को सुनिश्चित करने के लिए फोन जाएगा और उसी दिन वह सामान ग्राहक तक पहुंचा दिया जाएगा, यह सुविधा सभी क्षेत्र मे स्थित बिग बाजार द्वारा उपलब्ध करवाई जायेगी।

big bajar

अंकुर ने बताया कि ₹500 से लेकर ₹2000 तक की खरीद पर ₹50 ,2000 रू से लेकर 2500 रू की खरीद पर ₹75 व 3000 से ज्यादा की खरीद पर ₹100 अतिरिक्त चार्ज किए जाएंगे। इसके तहत स्वच्छता का पूरा ध्यान रखते हुए खाद्य वस्तुओं को पैक करने से लेकर सप्लाई करने वाले स्टाफ को सैनिटाइज कर भेजा जाएगा।

big bajar

अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर, जयपुर पुर्व ने की पहल
गोपालपुरा बाईपास स्थित बिग बाजार से एक टीम को सामान के साथ रवाना किया गया इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर ,जयपुर पूर्व राहुल जैन व  बजाज नगर थाना एसएचओ मानवेंद्र सिंह मौजूद रहे।

big bajar

राहुल जैन ने बताया कि इस यह पहल पूरे जयपुर में सबसे पहले जयपुर ईस्ट में शुरू की जा रही है इससे आमजन को सड़कों पर रोजमर्रा का सामान लेने हेतु सड़कों पर नहीं आना पड़ेगा। उनकी जरूरत का सामान एक फोन पर घर बैठे ही मिल जाएगा,इससे सड़कों पर दुकानों पर होने वाली अनावश्यक भीड़ को रोककर वायरस के प्रभाव को कम किया जा सकेगा व साथ ही लोग घरों में सुरक्षित होंगे।

big bajar

मेडिकल व किराना की दुकानो पर किये जायेंगे गोले
राहूल जैन ने बताया कि जयपुर पूर्व थाना क्षेत्र के अंतर्गत सभी मेडिकल व किराना की दुकानों पर एक 1 मीटर की डिस्टेंस पर गोले किए जायेंगे। इन गोलो में ही खड़े होकर ग्राहक को सामान खरीदना होगा, सोशल डिस्टेंस के साथ-साथ अनावश्यक भीड़ भी दुकानों पर देखने को नहीं मिलेगी।

big bajar

यह पहल सबसे पहले जयपुर पुर्व थानांतर्गत के क्षेत्र मे की जा रही है व साथ ही हमने ठेले ,रेड़ी वालों को एक जगह ना खड़े होकर गलियों मे घूम -घूमकर सब्जियां व फल बेचने के निर्देश जारी किये है।

यह खबर भी पढ़े: भारत में 21 दिन की लोक डाउन घोषणा पर जोफ्रा आर्चर का 2 साल पुराना ट्वीट वायरल

यह खबर भी पढ़े: Corona Virus: न्यूजीलैंड क्रिकेटर ने सेल्फ आइसोलेशन के दौरान बनाया Kovid-19 पर गाना, देखिए VIDEO

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended