संजीवनी टुडे

कोरोना वायरस: जम्मू कश्मीर में 4 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की संख्या हुई 188

संजीवनी टुडे 10-04-2020 16:26:13

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लॉकडाउन से भी संक्रमितों की बढ़ती संख्या नियंत्रित नहीं हो पा रही है।


जम्मू। जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लॉकडाउन से भी संक्रमितों की बढ़ती संख्या नियंत्रित नहीं हो पा रही है। शुक्रवार को भी कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं। इसे लेकर अब जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 188 हो चुकी है।

संक्रमित चारो मरीज उधमपुर जिले के टिकरी गांव में बुधवार को कोरोना वायरस से मरने वाली चौथी महिला के परिवार के सदस्य हैं। इन सभी की आज शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। जबकि महिला के बेटे और पति की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बुधवार को ऊधमपुर जिले के टिकरी गांव की जिस महिला की मौत हुई थी, उसके 12 परिजनों को एहतियातन क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया था। परिवार के 10 लोगों के नमूने ऊधमपुर टेस्ट के लिए भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट आज सुबह आई है। इनमें से चार नमूने पॉजिटिव पाए गए हैं। मृतका के बेटे और पति को जीएमसी में रखा गया है और उनके नमूने भी वहीं लिए गए हैं। अभी उनकी रिपोर्ट आना बाकी है।

डीसी उधमपुर ने टिकरी गांव को रेड जोन घोषित कर दिया है। लॉकडाउन भी सख्ती से लागू है। डीसी ने स्वास्थ्य विभाग की टीमों को गांव में जाकर मृतका के घर के आसपास व उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों के स्वास्थ्य की जांच और नमूने लेने के निर्देश दिए हैं। इस बीच प्रशासन ने गांव में आवाजाही पर रोक लगाते हुए किसी भी बाहरी व्यक्ति के गांव में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित चार संदिग्धों के सामने आने से जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 188 पहुंच गई है। इनमें से 36 मामले जम्मू से हैं, जबकि 152 मामले कश्मीर संभाग में पाए गए हैं। इन 188 मामलों में से चार संक्रमितों की मौत हो चुकी है, जबकि छह ठीक भी हुए हैं।

यह खबर भी पढ़े: इस टेलिकॉम कंपनी ने शुरू की नई सर्विस, अब सिर्फ SMS और मिस्ड कॉल से होगा आपका मोबाइल रिचार्ज

यह खबर भी पढ़े: Stock Market: 800 अंक उछलकर 30 हजार के ऊपर पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी भी 9000 के पार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended